Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: तैराकों ने स्वीमिंग पूल में किया जल योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेक्टर 49 स्थित चैंपियन एक्वेटिक अकादमी के स्विमिग पूल में तैराकों ने पानी में जल योग किया। पानी के अंदर योग मुद्रा में ओम का उच्चारण किया गया।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 05:23 PM (IST)
Hero Image
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: तैराकों ने स्वीमिंग पूल में किया जल योग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेक्टर 49 स्थित चैंपियन एक्वेटिक अकादमी के स्विमिग पूल में तैराकों ने पानी में जल योग किया। पानी के अंदर योग मुद्रा में ओम का उच्चारण किया गया। वहीं कुछ तैराकों ने पानी में प्राणायाम किया। तैराकों ने पानी के अंदर ध्यान-योग कर अपनी प्रतिभा और योग का बेहतर प्रदर्शन किया। हरियाणा तैराकी एसोसिएशन के महासचिव अनिल खत्री ने बताया कि खिलाड़ियों के लिए योग बहुत अच्छा रहता है। उन्होंने कहा कि पानी में योग करना गुरुग्राम में पहली बार हुआ है। खिलाड़ियों ने इसकी तैयारी की थी और शानदार प्रदर्शन रहा।

हुडा जिमखाना क्लब में लगा शिविर

वि, गुरुग्राम: हुडा जिमखाना क्लब सेक्टर-चार में योग दिवस मनाया गया। नेशनल योगा चैंपियन योग गुरु दिनेश शर्मा के नेतृत्व में यह समारोह संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विकास उपस्थित रहे। प्रतिभागियों ने यहां अपनी योग कला का प्रदर्शन कर सभी को मंत्रमुग्ध किया। क्लब एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, क्लब मैनेजर केके मलिक, योगेश जोशी, एनके शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने लगाया शिविर

जासं, गुरुग्राम: जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण, गुरुग्राम की ओर से मंगलवार को जिला अदालत परिसर में योग शिविर लगाया गया। आयुष विभाग के सहयोग से यह शिविर लगा। योग प्रशिक्षक पुष्पेंद्र ने योग क्रियाएं संपन्न कराईं। शिविर में न्यायाधीश, जिला बार से जुड़े अधिवक्ता, पारा लीगल वालंटियर्स, सक्षम युवा और कोर्ट स्टाफ आदि ने भाग लिया। शिविर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाइव संबोधन को स्क्रीन पर दिखाया गया। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव ललिता पटवर्धन ने बताया कि इस वर्ष की थीम सभी को याद दिलाता है कि योग कैसे सार्वभौमिक है। कोविड-19 महामारी के दौर में योग के महत्व को लोगों ने और अधिक समझा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।