Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी के कार्यक्रम के लिए आज गुरुग्राम भेजी जाएंगी 100 रोडवेज बसें, यात्री और विद्यार्थी होंगे परेशान

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के कार्यक्रम में हिसार से 100 रोडवेज की बसें भेजी जाएंगी। कई रूटों पर यात्रियों और विद्यार्थियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। बता दें इसके लिए प्रदेश भर से 1300 बसें भेजी जानी है। इससे पहले भी पंजाब में पीएम और रेवाड़ी की रैली में करीब 1470 बसों को भेजा गया था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 11 Mar 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: PM मोदी के कार्यक्रम के लिए आज गुरुग्राम भेजी जाएंगी 100 रोडवेज बसें।

जागरण संवाददाता, हिसार। गुरुग्राम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारका एक्सप्रेस-वे (PM Modi Dwarka Expressway) के कार्यक्रम के लिए हिसार से 100 रोडवेज बसें गुरुग्राम भेजी गई हैं। यह बसें लोकल रूटों से हटाकर भेजी गई हैं। इनमें से 70 बसें हिसार से व 30 बसें हांसी से भेजी गई है। इससे लोकल रूटों के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी। रोडवेज बसें भूना रूट, आदमपुर, सिवानी, राजगढ़, लाडवा, डाबड़ा सहित अन्य रूटों से हटाई गई है।

बसों को एक ही जगह भेज दिए जाने से जहां विभागीय घाटा-संगठन

इनमें ग्रामीण रूटों की रात्रि ठहराव की बसें शामिल है। रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने राज्यभर के डिपो से बसों को गुरुग्राम भेजे जाने को सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बताया है। संगठन के अनुसार बसों को एक ही जगह भेज दिए जाने से जहां विभागीय घाटा हो रहा है। वहीं विभिन्न रूटों के यात्री बसों के अभाव में परेशान हो रहे हैं।

यात्री और छात्र होंगे परेशान

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के हिसार डिपो प्रधान अजय दुहन व संगठन सचिव दर्शन जांगड़ा ने कहा कि चाहे कोई सरकारी कार्यक्रम हो, रैली हो या कुछ और रोडवेज बसों को उस कार्यक्रम में भेज दिया जाता है। इससे विभागीय घाटा होगा और जो रूट प्रभावित होंगे, उन क्षेत्रों के यात्री परेशान होंगे।

यह सब जानते हुए भी रोडवेज बसों को उनके मूल मार्गों से हटवाकर जबरदस्ती सरकारी कार्यक्रम वाले स्थानों को भेज दिया जाता है। इससे यात्री परेशान होते हैं, बसों की कमी हो जाने से विभिन्न शिक्षण संस्थानों को जाने वाले विद्यार्थी भी परेशान होते हैं। सरकार दावा तो बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का करती है लेकिन इस समय बेटियों की पढ़ाई प्रभावित होने की तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

यह भी पढ़ें: जब पूर्व पीएम राजीव गांधी की पसंद बने भूपेंद्र हुड्डा, लोकसभा चुनाव में तबके के दिग्गज नेता ताऊ देवीलाल को किया था परास्त

रेवाड़ी रैली में भी भेजी गई थीं प्रदेश से 1470 बसें

दुहन अजय दुहन व दर्शन जांगड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका एक्सप्रेस-वे के शुभारंभ के लिए आ रहे हैं। इसके लिए प्रदेश भर से 1300 बसें भेजी जानी है। इससे पूर्व भी पंजाब में पीएम की पंजाब और रेवाड़ी रैली में भी करीब 1470 बसों को भेजा गया था।

परिचालक व लिपिकों का पे ग्रेड बढ़ाने, 2016 के चालकों को पक्का करने, 1993 से 2002 तक लगे चालकों–परिचालकों को पक्का करने, ग्रुप डी के कर्मियों को कामन कैडर से बाहर करने व अर्जित अवकाश कटौती को लेकर रोडवेज सांझा मोर्चा की परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों व परिवहन मंत्री के साथ पांच दौर की वार्ता हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'इंदिरा हटाओ' पर भारी पड़ा 'गरीबी हटाओ' का नारा, फिर भी इस सीट पर हुई थी कांग्रेस की हार