Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: अमेरिका भेजने के नाम पर ठगे 21 लाख, फिर भेजा दिया कतर और जानते है फिर क्या हुआ!

Haryana Crime बराड़ा के रहने वाले युवक बबदीप सिंह को को अमेरिका भेजने का सब्जबाग तो दिखाया लेकिन उसे कतर के एक होटल में ठहराकर खुद रफूचक्कर हो गए। होटल संचालकों ने युवक को बाहर निकाल दिया। युवक किसी तरह अपने घर लौटा। इसके बाद उसके बेटे को डालर देने के बहाने फिर से रुपये मांगे जो उन्होंने दे दिए।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 24 Nov 2023 03:43 AM (IST)
Hero Image
आरोपितों ने कतर के रास्ते अमेरिका भेजने का झांसा दिया था

संवाद सहयोगी, बराड़ा। बराड़ा के रहने वाले युवक बबदीप सिंह को को अमेरिका भेजने का सब्जबाग तो दिखाया, लेकिन उसे कतर के एक होटल में ठहराकर खुद रफूचक्कर हो गए। होटल संचालकों ने युवक को बाहर निकाल दिया। युवक किसी तरह अपने घर लौटा। बराड़ा थाना पुलिस ने बबदीप सिंह के पिता मोहनजीत सिंह की शिकायत पर हरबंस सिंह व भाग सिंह निवासी बराड़ा के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

मोहनजीत सिंह ने बताया कि आरोपित उनके जानकार हैं और कहने लगे कि वे लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। यदि किसी ने बाहर जाना हो तो बता देना। मोहनजीत ने बात की और कहा कि वह उसके बेटे बबदीप सिंह को बाहर भेज दे।

आरोपितों ने कतर के रास्ते अमेरिका भेजने का झांसा दिया था

इस पर शातिर बोले के बबदीप को अमेरिका भेज सकते हैं, जिस पर आरोपितों ने चालीस लाख रुपये की डिमांड की। इन आरोपितों ने खाली चेक बतौर गारंटी उनको सौंप दिए। शातिरों ने उसके बेटे का पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज मांगे, जो दे दिए। इसके बाद अलग-अलग किस्तों में आरोपितों ने लाखों रुपये थमा दिए। आरोपितों ने उसके बेटे को अमेरिका भेजने के लिए पहले तो मुंबई भेजा और वहां दो माह तक रखा। 

इसके बाद उसके बेटे को डालर देने के बहाने फिर से रुपये मांगे जो उन्होंने दे दिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपितों ने कहा कि अमेरिका की सीधी फ्लाइट नहीं है और वह उसे कतर के रास्ते भेजेगा। बबदीप को आरोपितों ने कतर भेज दिया, जबकि उसके बाद भी रुपये मांगते रहे। तीन माह तक उसके बेटे को होटल में छोड़े रखा। जब बबदीप के पास रुपये खत्म हो गए, तो होटल संचालकों ने उसे बाहर निकाल दिया।

बबदीप ने उसे काल कर कहा कि उसे वापिस घर बुला लो नहीं तो मैं मर जाऊंगा। इसके बाद आरोपितों ने कहा कि वह अपने बेटे को वापस बुला ले और वह किसी और रास्ते से अमेरिका भेज देगा। उसने अपने बेटे को वापस बुला दिया। अब अपने रुपये मांगते हैं, तो आरोपित उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।