Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Scheme: सेना भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा पास करने वाले देंगे फिजिकल टेस्ट, एडमिट कार्ड हुए जारी; यहां से होगा डाउनलोड

युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए निर्धारित दूरी की दौड़ लगानी होगी कम से कम छह और अधिकतम 10 चिन उप करने होंगे नौ फिट गड्ढ़े को पार करना होगा जिग जैग बैलेंस दिखाना होगा। चार दिसंबर को महेंद्रगढ़ और सतनाली तहसील के युवा सम्मिलित होंगे। पांच दिसंबर को महेंद्रगढ़ जिले के तहसील नांगल चौधरी नारनौल और अटेली के युवा सम्मिलित होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 26 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
सेना भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा पास करने वाले देंगे फिजिकल टेस्ट

 जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। अग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती के लिए महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी और भिवानी जिले के ऑनलाइन परीक्षा पास अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है।

सेना भर्ती कार्यालय दादरी निदेशक कर्नल आनंद साकले ने बताया है कि युवा ज्वाइन इंडियन आर्मी वेब साइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती रैली का आयोजन राव तुला राम स्टेडियम, रेवाड़ी चार से 17 दिसंबर के बीच किया जाएगा।

अग्निवीर बनने के लिए पास करने होंगे ये मानक

युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए निर्धारित दूरी की दौड़ लगानी होगी, कम से कम छह और अधिकतम 10 चिन उप करने होंगे, नौ फिट गड्ढ़े को पार करना होगा, जिग जैग बैलेंस दिखाना होगा। चार दिसंबर को महेंद्रगढ़ और सतनाली तहसील के युवा सम्मिलित होंगे। पांच दिसंबर को महेंद्रगढ़ जिले के तहसील नांगल चौधरी, नारनौल और अटेली के युवा सम्मिलित होंगे। छह दिसंबर को महेंद्रगढ़, दादरी तहसील और कनीना के युवा सम्मिलित होंगे।

11 दिसंबर को रेवाड़ी के युवा सम्मिलित होंगे

सात दिसंबर को दादरी और भिवानी जिले की तहसील बाढड़ा, बौंद कलां, तोशाम, सिवानी, दादरी, बाढड़ा, बेहल, के युवा सम्मिलित होंगे। आठ दिसंबर को भिवानी जिले की तहसील लोहारू और भिवानी के युवा सम्मिलित होंगे। नौ दिसंबर को भिवानी जिले और रेवाड़ी की तहसील बवानी खेड़ा, कोसली और बावल के युवा सम्मिलित होंगे। 11 दिसंबर को रेवाड़ी के युवा सम्मिलित होंगे।

12 दिसंबर अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर दादरी और भिवानी जिले की सभी तहसीलों के युवा सम्मिलित होंगे। 13 दिसंबर अग्निवीर क्लर्क, स्टोर की महेंद्रगढ़, रेवाड़ी जिले की सभी तहसीलों के युवा सम्मिलित होंगे। 14 दिसंबर अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं और 10वीं महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी, भिवानी जिले की सभी तहसीलों के युवा सम्मिलित होंगे।

यह भी पढ़ें-  हरियाणा के 73 लाख गरीब कर सकेंगे रोडवेज बसों की मुफ्त यात्रा, इन लोगों के बनाए जाएंगे स्मार्ट कार्ड

16 दिसंबर हवलदार सर्वे

आटो कार्टाे अंबाला जोन सम्मिलित होंगे। जो युवा फिजिकल टेस्ट को पास करेंगे उन युवाओं का अगले दिन मेडिकल टेस्ट होगा। भर्ती कार्यालय चरखी दादरी के निदेशक कर्नल आनंद साकले ने युवाओं से आह्वान किया है कि एडमिट कार्ड डाउन लोड करने में कोई भी दिक्कत हो तो भर्ती कार्यालय में संपर्क करें।