Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिरसा में सीडीएलयू में चल रही बीजेपी की बैठक, बाहर विरोध के लिए बैठे किसान, पुलिस बल तैनात

सिरसा में भाजपा की बैठक का किसान संगठनों ने विरोध करने का ऐलान किया था। इसी के चलते भूमणशाह चौक से चौटाला हाऊस व बिजली मंत्री के आवास की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी बेरिकेड्स लगाए हुए थे और पुलिस बल तैनात रहा।

By Manoj KumarEdited By: Updated: Sun, 11 Jul 2021 01:15 PM (IST)
Hero Image
किसानों ने दी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी, तीन प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

जागरण संवाददाता, सिरसा : भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के आयोजन को लेकर चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय रविवार को पुलिस छावनी में तब्‍दील नजर आया। विश्वविद्यालय के दोनों गेटों पर पुलिस जवान तैनात हैं। डीएसपी संजय कुमार सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। भाजपा की बैठक का किसान संगठनों ने विरोध करने का ऐलान किया था। इसी के चलते भूमणशाह चौक से चौटाला हाऊस व बिजली मंत्री के आवास की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी बेरिकेड्स लगाए हुए थे और पुलिस बल तैनात रहा।

कुछ किसानों को बैठक शुरू होने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया। वहीं बैठक अंदर चल रही है और बाकी किसान विरोध करने के लिए बाहर बैठे हुए हैं। बैठक खत्‍म होने का इंतजार किया जा रहा है ताकि बीजेपी के नेताओं के जाने के दौरान काले झंडे दिखाए जा सकें। हरियाणा के सभी जिलों में बीजेपी जिला कार्यकारिणी की बैठक चल रही है और कृषि कानूनों के विरोध में किसान विरोध जताने के लिए सभी जिलों में एकत्र हुए हैं। सिरसा में ज्‍यादा खेती होने के चलते इस क्षेत्र में आंदोलन और भी जोर पकड़ता जा रहा है।

---इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सीडीएलयू में चौ. देवीलाल की प्रतिमा के अनावरण अवसर पर किसानों ने विरोध जताया था तथा कुछ किसान विश्वविद्यालय की दीवार फांद कर अंदर घुस गए थे। इस बार पुलिस किसानों के प्रदर्शन को हल्के में नहीं ले रही है और पुलिस टीमें लगातार गश्त कर रही है। रविवार सुबह पुलिस ने तीन किसानों को काबू भी किया । उधर बैठक में भाग लेने के लिए भाजपा पदाधिकारी आने शुरू हो गए । भाजपा की इस जिलास्तरीय बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष आदित्य देवीलाल ने की। बैठक में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे है। उनके अलावा जगदीश चौपड़ा, अमन चौपड़ा, प्रदीप रातुसरिया, पदम जैन व अन्य शामिल रहे।