Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar Road Accident: जब सड़क से 15 फीट नीचे जा गिरी कार, घटना की ये बड़ी वजह आई सामने

Hisar News सूर्य नगर फाटक के नजदीक निर्माणाधीन रेलवे अंडरब्रिज पर शुक्रवार शाम करीब सात बजे बड़ा हादसा हो गया। सेक्टर 1-4 की तरफ जाने वाले आरयूबी में जाने के लिए ऊपर बने रास्ते पर कोई रिफ्लेक्टर नहीं लगाए जाने के कारण एक कार करीब 15 फीट नीचे जा गिरी। हादसे में कार चालक घायल हो गया। पिछले दिनों भी डीसी और एसपी को शिकायत भी भेजी गई थी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 09:06 AM (IST)
Hero Image
Hisar: सूर्य नगर से सेक्टर 1-4 की तरफ जाने वाले आरयूबी में पलटी कार

जागरण संवाददाता, हिसार। सूर्य नगर फाटक के नजदीक निर्माणाधीन रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) पर शुक्रवार शाम करीब सात बजे बड़ा हादसा हो गया। सेक्टर 1-4 की तरफ जाने वाले आरयूबी में जाने के लिए ऊपर बने रास्ते पर पास कोई रिफ्लेक्टर व अन्य दिशा सूचक बोर्ड नहीं लगाए जाने के कारण एक कार करीब 15 फीट नीचे जा गिरी। कार चालक को आरयूबी का रास्ता दिखाई ही नहीं दिया।

हादसे में कार चालक घायल

ऐसे में कार पुल से नीचे गिरने के साथ ही पलट गई। हादसे में कार चालक सेक्टर 13 निवासी आदित्य घायल हो गया। वह घटना के समय सूर्य नगर से सेक्टर 1-4 की तरफ जा रहा था। आवाज सुनकर सूर्य नगर वह आस-पास के लोग पहुंचे और राहगीरों ने कार को सीधी कर चालक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

कार से 30 हजार रुपये सहित बैग चोरी होने की दर्ज कराई शिकायत 

वहीं कार चालक का आरोप है कि उसकी कार से एक बैग चोरी हो गया। जिसमें करीब 30 हजार रुपये व अन्य जरूरी सामान था। सूर्य नगर फाटक के नजदीक पीडब्ल्यूडी की तरफ से आरयूबी और आरओबी का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे के साथ मिलकर आरयूबी का निर्माण पूरा कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: खाकी हुई दागदार! केस से नाम हटवाने के बदले हवलदार ने मांगी घूस, रंगे हाथों पकड़ा गया आरोपी; दो लाख रुपये की ली रिश्वत

इससे जिंदल चौक से सूर्य नगर और सूर्य नगर से होते हुए सेक्टर 1-4 की तरफ वाहन आरयूबी से जाते हैं। वाहन चालकों को आरयूबी में जाते हुए रात के समय कुछ दिखाई ही नहीं देता। शुक्रवार शाम करीब सात बजे सेक्टर 13 निवासी आदित्य अपनी किआ कार में सवार होकर सूर्य नगर से सेक्टर एक चार की जा रहा था। आरयूबी के मोड़ से करीब 20 मीटर पहले उसको मोड़ का अहसास हुआ और उसने गाड़ी मोड़ दी।

डीसी और एसपी को पहले भी भेजी गई शिकायत 

कालोनी को लोग जाम को लेकर भी कर चुके हैं शिकायत सूर्यनगर के सतेंद्र ने बताया कि निर्माण कार्य के चलते यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। इसको लेकर पिछले दिनों एक एडवोकेट की ओर से डीसी और एसपी को शिकायत भी भेजी गई थी। इसके बावजूद भी हालात में कोई सुधार नहीं हो रहा।

इतना ही नहीं निर्माण के चलते यहां पर प्रदूषण की वजह से भी दिक्कत आती है। इसको लेकर भी वो कई बार शिकायत कर चुके हैं। ब्रेक मारे, नहीं रुकी कार जैसे ही उसने आगे आरयूबी का गड्ढा देखा तो उसने ब्रेक मारे। मगर कार नहीं रूकी और वह आरयूबी के अंदर पलट गई। गनीमत रही कि उस वक्त नीचे कोई वाहन या व्यक्ति नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं हादसे के बाद काफी देर तक तक जाम की स्थिति बनी रही।

नहीं लगाए गए रिफ्लेक्टर

पीडब्ल्यूडी की तरफ से करवाए जा रहे काम को चलते करीब पांच साल हो चुके हैं। आरयूबी बनने के बाद से ही इस पर विवाद चल रहा है। इसकी सही दिशा नहीं होने पर लोगों की तरफ से मुख्यमंत्री कार्यालय तक शिकायत दी हुई है। इसको लेकर जांच भी की जा रही है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से आरयूबी को लेकर लगातार रेलवे पर सवाल खड़े किए गए।

मगर न तो सुरक्षा पर विभाग ने ध्यान दिया न ही ठेकेदार की तरफ से कोई दिशा सूचक या रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई। इसके चलते वाहन चालक परेशान रहते हैं।

उसी का नतीजा है कि शुक्रवार को यह बड़ा हादसा हो गया। आस पास के लोगों की तरफ से विभाग पर लगातार सुरक्षा से खिलवाड़ का आरोप लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सिरसा गुमनाम चिट्ठी मामला: एसआईटी ने सीडीएलयू के वीसी से की पूछताछ, पूछे ये सवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर