Move to Jagran APP

आंदोलन स्थल पर युवक को जलाकर हत्या करने का मामला : कसार में नहीं हो पाई पंचायत

मुकेश की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा दो आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाद में जब संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे आत्महत्या ठहराया तो पुलिस ने एसआइटी का गठन कर दिया था। इधर कसार गांव में पंचायत करके कोई फैसला लेने पर सभी की राय अलग-अलग है।

By Manoj KumarEdited By: Updated: Sun, 27 Jun 2021 05:39 PM (IST)
Hero Image
जिंदा जलाने के मामले में रविवार को कसार गांव में प्रस्तावित पंचायत नहीं हो पाई।
जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आंदोलन स्थल पर गए कसार के मुकेश मुदगिल को तेल डालकर जिंदा जलाने के मामले में रविवार को कसार गांव में प्रस्तावित पंचायत नहीं हो पाई। इसके लिए सभी ग्रामीणों की सहमति नहीं बनी। अभी काफी ग्रामीण इस मामले में शासन-प्रशासन के कदम का इंतजार करने के पक्ष में हैं। घटना के बाद से ही गांव में पंचायत की कोशिशें चल रही हैं। दलाल बारहा की पंचायत को लेकर भी चर्चा हुई, लेकिन तमाम मुद्दे पंचायत प्रतिनिधियों के बीच बिना पंचायत के ही रखे गए।

मृतक के स्वजनों और ग्रामीणों द्वारा मुआवजा व सरकारी नौकरी के अलावा आंदोलनकारियों को गांव की सीमा से दूर करने की मांग उठाई गई थी। यही मसला पंचायत प्रतिनिधियों के समक्ष भी उठाया गया था। ग्रामीणों को दलाल बारहा खाप के प्रतिनिधियाें ने आश्वस्त किया था कि वे आंदोलनकारियों से गांव की सीमा की बजाय कुछ दूरी पर तंबू लगाने के लिए बातचीत करेंगे। मगर इस बार अभी बात नहीं बनी है। दलाल खाप के प्रवक्ता मान सिंह ने बताया कि इस मसले पर अभी सहमति नहीं पाई है।

बता दें कि मुकेश की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा दो आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाद में जब संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे आत्महत्या ठहराया तो पुलिस ने एसआइटी का गठन कर दिया था। इधर, कसार गांव के निवर्तमान सरपंच टोनी का कहना है कि गांव में पंचायत करके कोई फैसला लेने पर सभी की राय अलग-अलग है। कुछ पंचायत करने के पक्ष में हैं।

कुछ का कहना है कि शासन-प्रशासन से जो मांग की गई हैं, उन पर क्या कदम उठाया जाता है। इस पर अभी इंतजार करना चाहिए। इसी कारण रविवार को पंचायत नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि जरूरत होगी तो गांव का प्रतिनिधिमंडल मुकेश के परिवार की मदद और अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।