Move to Jagran APP

Hisar News: भ्रष्टाचार के आरोपों में लिपिक और जेई सस्पेंड, प्रॉपर्टी आईडी के लिए मांगी थी दो लाख की रिश्वत

आदमपुर नगर पालिका के लिपिक और जेई को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। हाई स्कूल रोड निवासी सुनील कुमार ने अपने शिकायती पत्र में प्रापर्टी आईडी बनाने के एवज में लिपिक और जेई को दो लाख रुपये की रिश्वत देने की बात कही इसके बाद आदमपुर भाजपा नेता मुनीष ऐलावादी ने एनडीसी में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया जिसके बाद स्थानीय निकाय विभाग ने ये कार्रवाई की।

By chetan singhEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 09:04 AM (IST)
Hero Image
भ्रष्टाचार के आरोपों में लिपिक और जेई सस्पेंड।

संवाद सहयोगी, मंडी आदमपुर (हिसार)। आदमपुर नगरपालिका के लिपिक और जेई को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते शहरी स्थानीय निकाय विभाग की ओर से सस्पेंड कर दिया है। इस बारे में शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक डॉ. यशपाल के आदेशों पर पत्र जारी कर आदमपुर नगरपालिका के लिपिक दीपक कुमार और जेई प्रवीण कुमार को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं।

दो लाख की दी रिश्वत

प्रापर्टी आईडी में रिश्वत लेने के बारे में शनिवार को हाई स्कूल रोड निवासी सुनील कुमार ने स्थानीय शहरी एवं निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता को लिखित शिकायत देकर नगरपालिका के जेई और लिपिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। शिकायत में सुनील ने बताया कि उसने आदमपुर नगर पालिका में अपनी जमीन की प्रापर्टी आईडी बनाने के लिए अप्लाई किया था। जिसके लिए जेई व लिपिक ने उससे दो लाख की रिश्वत ली। सुनील ने बताया कि इस बारे में वह नगर निगम हिसार के कमिश्नर को भी शिकायत दे चुका है।

ये भी पढ़ें: 'हरियाणा सरकार ने ग्रुप ए, बी पदोन्नति में अनुसूचित जाति के लिए 20 प्रतिशत कोटा किया लागू', सीएम ने की घोषणा

भाजपा नेता मुनीष ऐलावादी ने उठाया था भ्रष्टाचार का मुद्दा

भाजपा नेता मुनीष ऐलावादी ने नगरपालिका में भ्रष्टाचार को लेकर मुद्दा उठाया था, जिस पर विभाग के महानिदेशक डॉ. यशपाल ने आदमपुर नगरपालिका से पिछले छह माह में हुई रजिस्ट्रियों के लिए जारी की एनडीसी की डिटेल मांगी थी। वहीं, शुक्रवार को आदमपुर नगरपालिका के सचिव ने नोटिस जारी करके मुनीष ऐलावादी से एनडीसी में भ्रष्टाचार के आरोप पर सबूत मांगे थे। अब शिकायत मिलने के बाद शनिवार को ही दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड करने का पत्र जारी कर दिया।

ये भी पढ़ें: Onion Price Today: त्योहारी सीजन में प्याज के दाम 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंचे, सेब के दाम गिरे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें