Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar: देर रात सिविल अस्‍पताल और पुलिस चौकी का निरीक्षण करने पहुंचे CM मनोहर, मरीजों से लिया फीडबैक; स्‍टाफ को दिए ये आदेश

Hisar News सीएम मनोहर लाल देर रात हिसार में सिविल अस्‍पताल और पुलिस चौकी का निरीक्षण करने पहुंचे। मुख्यमंत्री चार गाड़ियों के काफिले के साथ बिना किसी को सूचना दिए अचानक पहुंच गए। ओपीडी गैलरी लैब का निरीक्षण करने के बाद सीधा वह इमरजेंसी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने आते ही रजिस्टर में एंट्री कर रहे कर्मचारी से मरीजों का डाटा पूछा लेकिन वह बता नहीं पाया।

By chetan singhEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
सिविल अस्‍पताल का निरीक्षण करने पहुंचे CM मनोहर

जागरण संवाददाता, हिसार। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार रात 10.30 बजे सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री चार गाड़ियों के काफिले के साथ बिना किसी को सूचना दिए अचानक पहुंच गए। ओपीडी गैलरी, लैब का निरीक्षण करने के बाद सीधा वह इमरजेंसी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने आते ही रजिस्टर में एंट्री कर रहे कर्मचारी से मरीजों का डाटा पूछा, लेकिन वह बता नहीं पाया।

मुख्यमंत्री ने जब कंप्यूटर में डाटा नहीं चढ़ाने का कारण पूछा तो कर्मचारी सुबह चढ़ाने की बात कहीं। इस पर रात को ही मरीजों का डाटा कंप्यूटर में चढ़ाने के आदेश दिए। साथ ही इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर के एप्रन नहीं डालने पर मुख्यमंत्री ने उनको उसे डालने की बात कहीं। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों और बाहर बैठे स्वजनों से बातचीत की और एक मामले में एसपी को फोन कर कार्रवाई करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में आज CM मनोहर लाल करेंगे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन, 15 देशों के वैज्ञानिक लेंगे हिस्सा

अस्पताल के बाद वह अनाज मंडी चौकी पहुंचे और फिर सेक्टर 14 में आम लोगों से मिलकर बातचीत की। मुख्यमंत्री गुजवि के रेस्ट हाउस में रुके हुए है। अचानक ही खाना खाने के बाद वह बिना को बताए अचानक से शहर में निकल गए। उनके साथ भाजपा नेता अरुण दत्त शर्मा थे। वह सीधा सिविल अस्पताल पहुंचे और काफिले रुकते ही भगते नजर आए।

पहले ओपीडी की गैलरी में पहुंचे, लैब व स्टोर जांचा

सीएम पहले ओपीडी की गैलरी में पहुंचे और लैब और स्टोर की जांच की। देखने के बाद वह इमरजेंसी में पहुंच गए। वहां पर मैनुअल रजिस्टर में मरीजों का डाटा नोट होने पर व्यवस्था सुधारने के आदेश दिए है। सीएम ने स्टाफ नर्स मंजीत से बात की और पूरा डाटा पूछा। सीएमओ डा. रत्ना भारती को पता चला तो वह तुरंत अस्पताल पहुंची।

ओटी ड्रेस में ही आए डाक्टर, बोले- शिकायत पर नहीं हो रही कार्रवाई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अस्पताल में आने का डॉ. नागेश को पता चला तो वह आपरेशन थियेटर से उसी ड्रेस में उनसे मिलने पहुंच गए। डॉ. नागेश ने अपने साथ हुए धोखाधड़ी की शिकायत देते हुए कार्रवाई नहीं होने की बात कहीं। मुख्यमंत्री को जब डॉ. नागेश के राजस्थान से होने का पता चला तो उन्होंने जीत की उन्हें बधाई दी, कहा आप सबके कारण वहां पार्टी की जीत हुई।

स्वजन बोले, नहीं मिल रहा आयुष्मान का लाभ

सिविल अस्पताल में बाहर कैंटीन पर बैठे मरीज के स्वजन से सीएम ने बात की और दिक्कत का पूछा। एक स्वजन ने कहा कि उनका आयुष्मान नहीं बन रहा तो उनका पता पूछा। बिहार का बताने पर सीएम ने बिना कागज के कार्ड नहीं बनने की बात कहीं। जब स्वजन ने उनके कागजात हिसार के होने की बात कहीं तो सीएम ने तुरंत उनका फोन नंबर नोट करवा उनकी समस्या के समाधान करने के आदेश दिए।

सेक्टर-14 में लोगों ने दी मुख्यमंत्री को बधाई

सिविल अस्पताल से निकल सीएम अनाज मंडी चौकी पहुंचे। सड़क पर मौजूद चौकी का निरीक्षण करने के बाद वह सेक्टर 14 की मार्केट में लोगों से मिले। इस दौरान लोगों ने उनको भाजपा की तीन राज्यों में हुई जीत की बधाई दी। लोगों ने सीएम के साथ फोटो भी खींचवाई।

यह भी पढ़ें: Hisar News: शहर में बनेंगे 20 पक्के कचरा प्वाइंट, रोजाना होगा कचरे का उठान; निगम आयुक्त ने किया निरीक्षण

सीएम बोले, चोरी रोकने के लिए हो तैनात पुलिस

सिविल अस्पताल में चोरी के मामले की शिकायत सीएम के समक्ष रखी गई। सीएम ने उसी समय लोगों को रही परेशानी को दूर करने के लिए निर्देश दिए। साथ खड़े थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी निरंतर रहती है।

बिना अधिकारी चले सीएम, किसी को पता नहीं

सीएम मनोहर लाल ने रात करीब नौ बजे खाना खाने के बाद सभी अधिकारियों सहित नगर निकाय मंत्री, मेयर व अन्य सभी नेताओं को घर भेज दिया था। रात को अचानक मुख्यमंत्री ने भाजपा नेता अरुण दत्त शर्मा को वापस बुलवा और उनको साथ लेकर बिना किसी को कुछ बताए उनका काफिला गुजवि से अस्पताल पहुंच गया।

मरीजों से की बातचीत

-सीएम : क्या बीमारी हुई, इलाज सही मिल रहा है

मरीज हांसी निवासी सुनीता : शुगर और थाइराइड है। इलाज सही है ।

-सीएम : नफेसिंह जी आपको क्या हुआ।

उकलाना के नफेसिंह: ऊंचा सुनने के कारण वह सीएम की बात समझ नहीं सके।