Move to Jagran APP

पहले क्वालिटी तो अब मंजूरी के फेर में मुंबई में अटकी डाबड़ा चौक पुल के गार्डर की फाइल

शहर को राहत देने के लिए बनने वाले डाबड़ा चौक पुल के रेलवे वाले हिस्से में गार्डर लगाने की फाइल मुंबई में अटक गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 11:17 AM (IST)
पहले क्वालिटी तो अब मंजूरी के फेर में मुंबई में अटकी डाबड़ा चौक पुल के गार्डर की फाइल

जेएनएन, हिसार : शहर को राहत देने के लिए बनने वाले डाबड़ा चौक पुल के रेलवे वाले हिस्से में गार्डर लगाने की फाइल मुंबई में अटक गई है। फाइल अटकने के कारण पुल का काम रुका हुआ है। वहां से गार्डर लगाने की मंजूरी मिलने के बाद पुल के रेलवे के हिस्से पर इन्हें रखा जाएगा। गार्डर को हिसार पहुंचे एक माह से ऊपर हो चुका है। इसके अलावा कैमरी रोड, सातरोड और रायपुर रोड स्थित फाटक की डिजाइन की फाइल भी अभी रेलवे में अटकी है। वहीं शहर को जाम से बचाने वाले दूसरे बड़े प्रोजेक्ट सेक्टर 16-17 आरओबी का काम भी जल्द ही शुरू होगा।

शहर को जाम से मुक्ति के लिए डाबड़ा चौक को बनाने का काम तेजी से शुरू किया गया था। मुख्यमंत्री ने इसका उद्घाटन किया था। मगर अब पुल निर्माण कार्य गार्डर नहीं लगने के कारण अटक गया है। इसको लगाने के लिए पीडब्ल्यूडी की तरफ से मुंबई रेलवे विभाग के अधिकारियों को फाइल भेजी गई थी। लेकिन फाइल वहीं अटकने से काम अटक गया है। पहले पीडब्ल्यूडी की तरफ से इसको 15 अगस्त तक पूरा करने की योजना थी, लेकिन बार-बार हो रही देरी से परेशानी खड़ी हो गई है। लोगों पर इसका सीधा असर हो रहा है। जाम के कारण लोगों को हर रोज दिक्कत झेलनी पड़ रही है। ऐसा होगा डाबड़ा चौक पुल

लंबाई : 613 मीटर

चौड़ाई : साढ़े आठ मीटर

ऊंचाई : पुराने पुल से 1.89 मीटर ज्यादा

लागत : करीब 15 करोड़ रुपये

समय अवधि : 18 माह यह भी जानें

हिसार साइड लंबाई : 328.51 मीटर

दिल्ली साइड लंबाई : 243.19 मीटर

रेलवे का क्षेत्र : 41.30 मीटर जल्द शुरू होगा सेक्टर 16-17 आरओबी का काम

सेक्टर 16-17 के रेलवे फाटक पर आरओबी का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। निर्माण को लेकर मिट्टी की टे¨स्टग पूरी हो चुकी है। उसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। इस रिपोर्ट के अलावा पुल के साथ बरसाती नाला बनाने का काम शुरू होगा। पुल को बनने से डेढ़ साल का कम से कम समय लगेगा। तीन आरओबी की फाइल रेलवे में अटकी

- शहर के मुख्य रोड कैमरी रोड फाटक, साउथ बाईपास स्थित सातरोड फाटक और रायपुर रोड स्थित फाटक पर भी आरओबी का निर्माण किया जाना है। इसकी घोषणा के बाद पीडब्ल्यूडी ने इसके डिजाइन बनाकर फाइल रेलवे अधिकारियों के पास भेज दी। लेकिन रेलवे में कई माह पहले फाइल जाने के बाद वह अटक गई है। हर रोज घंटों फाटक बंद होने से आम आदमी का काफी समय बर्बाद होता है। वहीं रेलवे की तरफ से फाइल को अप्रूवल में हर बार काफी समय लगता है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी लगातार उनसे संपर्क में हैं।

मुख्यमंत्री ने की थी सभी फाटकों पर आरओबी बनाने की घोषणा

शहर को जाम मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों सभी रेलवे फाटकों पर आरओबी का निर्माण करवाने की घोषणा की थी। उसके बाद सभी फाटकों पर आरओबी के निर्माण के लिए डिजाइन बनाने का काम पीडब्ल्यूडी ने शुरू किया था। पीडब्ल्यूडी की तरफ से इसमें काफी पुल के डिजाइन बनाकर रेलवे को भेज दिए गए, लेकिन वह फाइल अटक गई। मुख्यमंत्री घोषणा में रेलवे की तरफ से हो रही देरी का खामियाजा शहरवासियों को उठाना पड़ रहा है। - रेलवे के पास फाटक पर आरओबी बनाने की फाइल गई है। अभी वहां से मंजूरी मिलने के बाद आगे के कदम बढ़ाए जाएंगे। यदि रेलवे कोई ऑब्जेक्शन लगाता है तो उसको भी दूर किया जाएगा।

- विशाल कुमार, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी।

- डाबड़ा चौक पुल के गार्डर लगाने के लिए फाइल मुंबई भेजी गई है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही इस पर काम शुरू होगा।

- बीएस खोखर, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी। इन समय बंद होता है सेक्टर 16-17 फाटक

जाने वाली रेलगाड़ियां

हिसार-रेवाड़ी : रात एक बजकर दस मिनट पर।

- हिसार-बीकानेर : दो बजकर 55 मिनट पर।

- अमृतसर-सादलपुर : तीन बजकर 35 मिनट पर।

हिसार-जोधपुर : पांच बजकर 20 मिनट पर।

- हिसार-रेवाड़ी : दोपहर एक बजकर 55 मिनट पर। आने वाली ट्रेनें

- सादलपुर-लुधियाना : सात बजकर 43 मिनट पर।

- रेवाड़ी-हिसार : 12 बजकर 25 मिनट

जोधपुर- हिसार : रात दस बजकर 17 मिनट पर।

- रेवाड़ी-हिसार : रात 11 बजकर 59 मिनट पर।

- बीकानेर-हिसार : रात 12 बजकर 35 मिनट पर।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.