Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खेलने गई थी बच्ची तब ही हुई लापता...फिर सरकारी स्कूल के झूले पर लटका मिला शव; रो-रो कर परिजनों का बुरा हाल

हिसार के नारनौंद नगर के गांव राजथल में शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे लापता हुई पांच वर्षीय बच्ची का शव देर रात सरकारी स्कूल के झूले पर लटका मिला है। बच्ची के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। बच्ची का शव देखकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। बच्ची का पोस्टमार्टम हांसी के सिविल अस्पताल डॉक्टरों के बोर्ड के जरिए करवाया जाएगा।

By chetan singhEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 09 Dec 2023 11:32 AM (IST)
Hero Image
राजथल में सरकारी स्कूल के झूले पर लटका मिला पांच साल की बच्ची

संवाद सहयोगी, नारनौंद। Hisar Crime News:  हिसार के नारनौंद नगर के  गांव राजथल में शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे लापता हुई पांच वर्षीय बच्ची का शव देर रात सरकारी स्कूल के झूले पर लटका मिला है। बच्ची के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। सूचना मिलने के बाद सीन ऑफ क्राइम टीम के साथ डीएसपी मौके पर पहुंच गए।

पहली कक्षा में पढ़ती थी बच्ची

बच्ची प्राइमरी स्कूल राजथल में पहली कक्षा में पढ़ती थी। बच्ची का पोस्टमार्टम हांसी के सिविल अस्पताल डॉक्टरों के बोर्ड के जरिए करवाया जाएगा। राजथल निवासी बच्ची के पिता रोहतास ने बताया कि उसकी पुत्री 5 वर्षीय सृष्टि गांव के सरकारी स्कूल में ही पहली कक्षा में पढ़ती थी।

खेलते खेलते लापता हुई बच्ची

वह शुक्रवार की शाम को करीब 5:30 बजे घर से कही बाहर चली गई। देर शाम तक वह घर पर वापस नहीं आई तो उसकी तलाश की तो उसका कोई सुराग नहीं लगा। गांव में मुनादी करवाई गई। गांव के सैकड़ों युवाओं ने बच्ची की तलाश करनी शुरू कर दी और 112 नंबर पर फोन करके पुलिस को इसकी सूचना दी।

स्कूल में लगे झूले पर फंदे से लटका मिला शव

गांव के एक युवक ने 9.45 बजे स्कूल में जाकर देखा तो स्कूल में लगे हुए झूले पर फंदे से सृष्टि का शव लटका हुआ मिला। उसके दोनों पांव में चप्पल भी मौजूद है। तुरंत ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। उन्होंने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी तो मौके पर डीएसपी रविंद्र सांगवान भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

ग्रामीणों ने बताया कि एक व्यक्ति शाम करीब छह बजे अपने बच्चों को खिलाने के लिए स्कूल में गया था। उस समय बच्ची वहां मैदान में नहीं थी। बच्ची की मौत के बाद परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

पिता ने लगाया हत्या का आरोप

गांव से शाम को गायब हुई बच्ची के पिता रोहतास ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी की किसी ने हत्या की है। हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा मिले।  गायब होने के बाद परिवार की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई थी। उस समय पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस की तरफ से अपहरण के एंगल से जांच चल रही थी कि बाद में बच्ची का शव मिला था। राेहताश राजमिस्त्री हैं।   पिता ने बताया कि उसकी चार बेटियां है और सृष्टि दूसरे नंबर की बेटी हैं।

गांव में लगे सीसीटीवी की जांच जारी

पुलिस की तरफ से गांव में विभिन्न गलियों व अन्य जगह पर लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है। अभी तक तीन सीसीटीवी की जांच हो चुकी है। सीसीटीवी में बच्ची पैदल अकेले मस्ती में जाते हुए दिख रही है।

यह भी पढ़ें- तेजी से लुढ़का पारा: कोहरे की चादर में लिपटा हरियाणा, कल से मौसम लेगा करवट; पढ़ें अगले पांच दिन कैसा रहेगा वेदर

सीआईए करेगी मामले की जांच

बच्ची की मौत के मामले में सीन ऑफ क्राइम की टीम हांसी से पहुंची थी। उसके बाद एसपी मकसूद अहमद रात करीब 11.45 बजे गांव में पहुंचे। एसपी ने घटना स्थल का दौरा किया और ग्रामीणों व परिजनों से बातचीत की। एसपी ने कहा कि मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी। इसको लेकर सीआइए टीम को जांच सौंप दी है। वह सीसीटीवी से लेकर अपहरण सहित हर एंगल जांच करेगी।

यह भी पढ़ें-   नहीं थम रहा हरियाणा गृहमंत्री-CMO विवाद, शीतकालीन सत्र से दूरी बना सकते हैं अनिल विज; CM संग बैठक में नहीं निकला हल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर