Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: दीपेंद्र हुड्डा ने दबाई कांग्रेस में विरोध की आवाज, BJP बागियों को मनाने में रही नाकाम

Haryana Election 2024 हिसार जिले की सीटों पर विरोध करने वाले कांग्रेसियों को सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मना लिया है जबकि भाजपा अपने विरोधियों को मनाने में नाकाम रही है। नलवा विधानसभा सीट से कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय मैदान में उतरे प्रो. संपत सिंह ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। हांसी से भी नाराज कांग्रेसियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 17 Sep 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
प्रोफेसर संपत सिंह और दीपेंद्र हुड्डा आपस में बात करते हुए।

जागरण संवाददाता, हिसार। विधानसभा चुनाव में हिसार जिले की सीटों पर विरोध करने वाले कांग्रेसियों को सांसद दीपेंद्र हुड्डा मनाने में कामयाब हुए है। वहीं भाजपा में विरोधियों को पार्टी के नेता नहीं मना पाए। नलवा विधानसभा सीट पर कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से गुस्साएं एवं निर्दलीय प्रत्याशी प्रो. संपत सिंह ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। वहीं हांसी से भी नाराज कांग्रेसियों ने अपना नामांकन वापस लिया है।

प्रो. संपत सिंह सहित 7 दावेदार उतरे थे मैदान में

दीपेंद्र हुड्डा के सोमवार को हिसार दौरे से दोनों विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस लाभ मिल सकता है। विधानसभा चुनाव में पहले भाजपा के पदाधिकारियों ने बागी तेवर दिखाते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया और फिर नामांकन पत्र दाखिल किया था। मगर कांग्रेस की टिकट की घोषणा के बाद पूर्व वित्त मंत्री प्रो. संपत सिंह से लेकर हांसी में टिकट सात दावेदार चुनाव मैदान में उतार आए थे।

दीपेंद्र से मिलने से पहले सभी वापस लिया नामांकन

इन सभी को कांग्रेस नेताओं ने मनाने के लिए टिकट कटने के बाद से ही प्रयास शुरू कर दिए थे। इस दौरान नेताओं की तरफ से फोन किए गए लेकिन वह अटैंड नहीं किए। उसके बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा व अन्य नेताओं ने किसी तरह सभी से संपर्क कर नामांकन पत्र वापस लेने के लिए मना लिया। सोमवार को दीपेंद्र के मिलने से पहले नामांकन पत्र सभी ने वापस ले लिया है।

यह भी पढ़ें- 'उनके लिए कांग्रेस में कोई जगह नहीं', सैलजा के खिलाफ बोलने वालों को भूपेंद्र हुड्डा ने दिया अल्टीमेटम

10 साल बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने का मौका- दीपेंद्र

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 10 साल से जिस घड़ी का हरियाणा की जनता इंतजार कर रही थी वो घड़ी आ गई है। पूरा देश आज हरियाणा की तरफ देख रहा है। 10 साल के बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने का मौका आया है, इस मौके को चूकना नहीं है। हरियाणा की प्रगति का संकल्प दिलाते हुए कहा कि सबको मिलकर चुनाव लड़ना है। उन्होंने लोगों को बीजेपी और बीजेपी की बी-टीम बनी वोटकाटू पार्टियों से सावधान रहने की बात कहीं।

यह भी पढ़ें- Amit Shah Faridabad Visit: हरियाणा चुनाव में आज हुंकार भरेंगे अमित शाह, फरीदाबाद में विशाल रैली को करेंगे संबोधित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर