Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हिसार के लोगों को उपमुख्यमंत्री 121 करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं की देंगे सौगात, कल करेंगे शिलान्यास

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सोमवार को जिलावासियों को लगभग 121 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। इससे पहले 50 करोड़ रुपए की लागत से हिसार से हिंदवान मोड तक बनने वाले सड़क मार्ग का टेंडर हो चुका है। इसके अलावा जल्द ही हिसार से रेवाड़ी वाया तोशाम बाढड़ा सतनाली सड़क मार्ग को फोरलेन बनाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 10 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
दुष्यंत चौटाला सोमवार को जिलावासियों को लगभग 121 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात देंगे

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सोमवार को जिलावासियों को लगभग 121 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें से कई ऐसी सड़कें हैं, जिनके बनने से अन्य जिलों में आने-जाने वाले वाहन चालकों को काफी सुविधा होगी।

इन सड़कों का शिलान्यास करेंगे चौटाला

एक प्रवक्ता ने बताया कि उप-मुख्यमंत्री जिन सड़कों का शिलान्यास करेंगे, उनमें साढ़े 36 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली हिसार-तोशाम सड़क, साढ़े 19 करोड़ रुपए की लागत से जींद-बरवाला रोड से राखीगढ़ी म्यूजियम तक की सड़क, 22 करोड़ रुपए की लागत से हांसी- सिसाय-लोहारी राघो-हैदरपुर तथा खेड़ी जालब सड़क मार्ग, सात करोड़ 38 लाख रुपए की लागत से मिर्जापुर से हांसी-बरवाला रोड तक बनने वाली सड़क तथा 14 करोड़ 48 लाख रुपए की लागत से बनने वाला हिसार-मंगाली-स्याहड़वा रोड शामिल है।

मदनपुरा-गाज्जू वाला रोड तक बनी सड़क शामिल

इसी प्रकार से उपमुख्यमंत्री द्वारा जिन सड़कों का उद्घाटन किया जाएगा, उनमें तीन करोड़ 60 लाख रुपए से बनी साहू से खैरी तक की सड़क, 4 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से बनी पाबड़ा से किनाला सड़क, 3 करोड़ 60 लाख रुपए से उकलाना-भूना रोड से मदनपुरा-गाज्जू वाला रोड तक बनी सड़क शामिल है।

गौरतलब है कि उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला इससे पहले भी हिसार जिले को सैकड़ों करोड रुपए की सड़क परियोजनाओ, आरोबी तथा आरयूबी की सौगात दे चुके हैं। 50 करोड़ रुपए की लागत से हिसार से हिंदवान मोड तक बनने वाले सड़क मार्ग का टेंडर हो चुका है। इसके अलावा जल्द ही हिसार से रेवाड़ी वाया तोशाम, बाढड़ा, सतनाली सड़क मार्ग को फोरलेन बनाया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर