Move to Jagran APP

जीजेयू में पिछले कुछ दिनों से बनी बिजली कट की समस्या, हास्टल में विद्यार्थी पढ़ भी नहीं पा रहे

जीजेयू में पिछले कुछ दिनों से बिजली की समस्या अधिक बनी हुई है। दिन व रात में कई बार बिजली कट लगते है। रात्रि में भी बिजली नहीं आती। इस वजह से छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हास्टलों में अंधेरा रहता है

By Manoj KumarEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 11:04 AM (IST)
Hero Image
जीजेयू परिसर में बुधवार रात को भी लाइट नहीं थी, छात्रों ने वीडियो बना किया वायरल

जागरण संवाददाता, हिसार। गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्याेगिकी विश्वविद्यालय (जीजेयू) में पिछले कुछ दिनों से बिजली की समस्या अधिक बनी हुई है। दिन व रात में कई बार बिजली कट लगते है। रात्रि में भी बिजली नहीं आती। इस वजह से छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हास्टलों में अंधेरा रहता है। ऐसे में हास्टल में रहने वाले विद्यार्थी सोना तो दूर पढ़ भी नहीं पाते। ऐसा ही बुधवार रात को हुआ। पूरे विवि कैंपस में ही लाइट नहीं था। इसका विवि के छात्रों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

विवि के हास्टलों में करीब एक हजार से ज्यादा छात्राएं रहती है। हास्टल छात्राओं का कहना है कि बिजली व पानी दोनों समस्या है। हास्टल में कभी पानी नहीं आता तो कभी बिजली नहीं आती। हास्टल में अंधेरा रहता है। ऐसे माहौल में न पढ़ा जाता है और न ही सही ढ़ंग से सो पाते है। इस वजह से लड़कियों के साथ अनहोनी होने का भी खतरा है। खासकर लड़कियां ज्यादा परेशान है।

निम्न गुणवत्ता के लगाए बल्ब

विवि परिसर में सड़काें के किनारे जो स्ट्रीट लाईटें लगाई गई है। खंभों पर निम्न गुणवत्ता वाले बल्ब लगाए हुए है। इस वजह से इन बल्बों की ज्यादा रोशनी भी नहीं है। पहले खंभों पर एलईडी लाईटें लगाई गई थी, जिनकी रोशनी भी अच्छी थी। ऐसे बल्ब लगा दिए है, जिनका कोई फायदा ही नहीं।

---हमारी ओर से कोई कमी नहीं है और न ही कोई मरम्मत कार्य चल रहा। हमने जीजेयू को 33 केवी लाइन से कनेक्शन दिया हुआ है। इस लाइन पर न के बराबर कट लगते है। अन्य कोई दिक्कत होगी।

विजेंद्र सिंह लांबा, एक्सईन।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें