Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire Broke in Hospital: हिसार के परिवर्तन अस्पताल में रात दो बजे लगी आग, बेड पर बंधे मरीज की जिंदा जलने से मौत

परिवर्तन अस्पताल में रात 2 बजे के करीब आग लग गई। जिसमें एक मरीज की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरीज को बचाने का प्रयास किया गया था लेकिन वहां लगा अग्निशमन यंत्र ही काम नहीं कर रहा था। जिस कारण मरीज की मौत हो गई। आग शॉर्ट सर्किट से लगी बताई जा रही है। सूचना मिलने पर डीएसपी और फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
हिसार के परिवर्तन अस्पताल में आगली गई। फाइल फोटो

हिसार, जागरण संवाददाता। डाबड़ा चौक स्थित परिवर्तन अस्पताल में रात 2 बजे के करीब आग लग (Fire Broke in Parivartan Hospital)गई। जिसमें एक मरीज की जिंदा जलकर मौत हो  (Patient Brunt to death) गई। मरीज को बचाने का प्रयास किया गया था, लेकिन वहां लगा अग्निशमन यंत्र ही काम नहीं कर रहा था। जिस कारण मरीज की मौत हो गई। आग शॉर्ट सर्किट से लगी बताई जा (Short Circuit in Parivartan Hospital)  रही है। सूचना मिलने पर डीएसपी विनोद शंकर मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। मौके से साक्ष्य जुटाए गए हैं।

40 वर्षिय अमित की मौके पर मौत 

पुलिस मामले में जांच में जुटी है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर 15 के रहने वाले 40 साल के अमित की मौत हो गई। विरोध में परिवार के लोग अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए हैं । अमित के बेटे ध्रुव ने बताया कि उसके पिता को 20 अगस्त को अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र वार्ड में दाखिल किया गया था। उसके पिता के हाथ पांव बंधे हुए थे। वह कमरे के बाहर था। रात 2 बजे के करीब एक कर्मचारी दवाई देने आया था।

स्वजन कर रहे डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग

इस दौरान कमरे में तेज धमाका हुआ और आग लग गई। उसके पिता आग लगने पर चिल्लाने लगे। उसने वहां रखा अग्निशमन यंत्र उठाया और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। इसके बाद उसने पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक पिता की जलने से मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने मृतक को नागरिक अस्पताल की मोर्चरी में भिजवा दिया है। स्वजन डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।