Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JJP Leader Murder Case: जजपा नेता हत्याकांड में चार की गिरफ्तारी, गुजरात में पकड़े गए साजिशकर्ता; मुख्य शूटरों की तलाश जारी

जननायक जनता पार्टी के नेता रवींद्र सैनी हत्याकांड (Ravindra Saini Murder Case) मामले में मुख्य चार साजिशकर्ताओं को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। आरोपियों को हांसी पुलिस और एसटीएफ की ज्वाइंट टीम ने पकड़ा है। सैनी की हत्या के मामले में प्लानिंग के अब पांच आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। वहीं मुख्य शूटर की तलाश जारी है।

By Pradeep Duhan Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 12:19 AM (IST)
Hero Image
जजपा नेता रविंद्र सैनी हत्याकांड में चार की गिरफ्तारी (फाइल फोटो)।

संवाद सहयोगी, हांसी (हिसार)। जजपा नेता रवींद्र सैनी हत्याकांड में पुलिस ने चार मुख्य साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को हांसी पुलिस और एसटीएफ की ज्वाइंट टीम ने गुजरात से धर दबोचा। हालांकि आरोपित शूटर नहीं है। ये केवल सैनी की हत्या की प्लानिंग में शामिल थे।

पुलिस की ओर से इन आरोपितों का रिमांड लिया जाएगा। सूत्रों की माने तो हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटरों के गिरेबा तक पुलिस के हाथ पहुंच चुके हैं और जल्द उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

सैनी हत्या मामले में हो चुकी पांच की गिरफ्तारी

सैनी की हत्या के मामले में प्लानिंग के अब पांच आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। जिसमें मुख्य साजिशकर्ता विकास उर्फ विक्की को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर जेल से लेकर आई थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभी भी वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य शूटर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। एसआईटी व एसटीएफ टीमें लगातार हरियाणा व पड़ोसी राज्यों में आरोपितों के संदिग्ध ठिकानों पर रेड कर रही है व पड़ोसी राज्यों में छापेमारी कर रही है, जल्द ही इन आरोपितों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

आरोपी पहले राजस्थान गए और फिर पहुंचे गुजरात

जानकारी के अनुसार, सभी आरोपित हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद एक साथ फरार हुए थे। जिसके बाद आरोपित पहले राजस्थान और बाद में गुजरात पहुंचे थे।

गुजरात जाने के बाद आरोपित अलग-अलग हो गए थे। जिसके कारण केवल हत्या में साजिशकर्ता चार आरोपित ही पुलिस के हत्थे चढ़ सके। शूटरों को गिरफ्तार करने के लिए हांसी पुलिस लगातार आरोपितों के पिछे लगी हुई है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: सेना के लिए पॉलीक्लिनिक की तर्ज पर खोले जाएंगे नए अस्पताल, इन तीन जिलों में मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं

मुख्यमंत्री ने दिया था दो दिन का समय

हत्यारोपितों को पकड़ने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दो दिन का समय प्रतिनिधिमंडल को दिया था। वारदात में मुख्य साजिशकर्ता विकास उर्फ विक्की से एडीजीपी, एसपी हांसी और एसटीएफ इंचार्ज ने कई घंटों तक पूछताछ की थी। पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे थे। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए हांसी पुलिस पर राजनैतिक के साथ-साथ शहर के लोगों का भी दबाव था।

ये था मामला

गौरतलब है कि 10 जुलाई का तीन लोगों ने रवींद्र सैनी की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद आरोपित चौथे युवक के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हुए थे। चारों आरोपित भागते समय सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए थे। आरोपित कुछ दूरी के बाद गाड़ी में सवार होकर फरार हुए थे।

इस दौरान वे लोकल रूट से होते हुए राजस्थान में गए थे, जिसके बाद आरोपित राजस्थान से होते हुए गुजरात जा पहुंचे थे। जहां से शूटर अलग हो गए थे। सैनी की हत्या के विरोध में एक दिन हांसी बंद किया था।

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा में गांवों की सरदारी को मजबूत कर रही नायब सरकार, मोहन लाल बडौली करेंगे राज्य का दौरा