Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hansi To Rohtak Train: हांसी से रोहतक के बीच जल्द शुरू होगी रेल सेवा, ट्रैक का निर्माण कार्य हुआ पूरा

Indian Railway News हांसी और महम के बीच जल्द ही रेलगाड़ी दौड़ेगी। इन दो स्टेशनों के बीच रेलगाड़ी चलने से दैनिक यात्रियों को काफी लाभ होगा। अधिकारियों ने हांसी-रोहतक ट्रैक के लिए रेलगाड़ी की मांग भेजी है। अधिकारियों ने इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार रेलवे ट्रैक का 16 सितंबर को सीआरएस किया जाना संभावित है।

By Pradeep DuhanEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 10:22 PM (IST)
Hero Image
हांसी से रोहतक के बीच जल्द शुरू होगी रेल सेवा, ट्रैक का निर्माण कार्य हुआ पूरा

हांसी (हिसार), संवाद सहयोगी। Hansi To Rohtak Train हांसी-महम रेलवे ट्रैक पर जल्द ही रेलगाड़ी चलने की संभावना जताई जा रही है। अधिकारियों ने रेलवे को हांसी-रोहतक ट्रैक के लिए रेलगाड़ी की मांग भेजी है। महम से गढ़ी स्टेशन से हांसी स्टेशन तक निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

जल्द गढ़ी से हांसी तक के ट्रैक पर निरीक्षण (सीआरएस) किया जाएगा। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, रेलवे ट्रैक का 16 सितंबर को सीआरएस किया जाना संभावित है।

महम से गढ़ी स्टेशन तक 12 अगस्त को रेलवे कमिश्नर ने किया था निरीक्षण

मौजूदा समय में रोहतक-हांसी बिछाई गई रेलवे लाइन से ही माल गाड़ियां पत्थर लेकर आ रही हैं। जहां पर भी पत्थर की डिमांड है वहां पर गाड़ी खाली की जा रही है। सीआरएस के बाद इस ट्रैक से इस साल रेल सेवा शुरू हो जाएगी।

महम से गढ़ी स्टेशन तक 12 अगस्त को रेलवे विभाग के कमिश्नर आरके शर्मा द्वारा सभी स्टेशनों को बारीकी से निरीक्षण किया था। निरिक्षण के दौरान सीआरएस ने कई छोटी-छोटी खामियां निकाली थीं। जिनको ठेकेदार द्वारा दूर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Train Time Update: जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन के समय में हुआ बदलाव, यात्रियों को घर पहुंचने में होगी आसानी

यूपीए सरकार में दीपेंद्र लाए थे महम-हांसी रेल प्रोजेक्ट- दांगी

हांसी रेल लाइन को लेकर चली आ रही राजनीति में पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी ने प्रमाण सहित बुधावर को पलटवार किया। रेलवे लाइन बनवाने के लिए भाजपा स्वयं श्रेय लेने की कोशिश कर रही थी तो अब इस लड़ाई में कांग्रेस के पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी भी शामिल हो गए हैं। दांगी ने प्रमाण सहित कागजात किया पेश किए।

आनंद सिंह दांगी ने कहा कि दस सितंबर को सैमान में राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने महम-हांसी रेल लाइन को लेकर लोगों को बताया था कि यह रेलवे लाइन कांग्रेस के समय में उन्होंने पास करवाई गई थी। उसी विषय पर भाजपा नेता शमशेर खरकड़ा ने 11 सितम्बर को पत्रकार वार्ता के माध्यम से कहा था कि रेलवे लाइन को पास करवाने के लिए उन्होंने कई चक्कर लगाकर इसे पास करवाया था। दांगी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की रेल लाइन तो छोड़ो शमशेर खरकड़ा अपनी ही सरकार में सड़क भी पास नहीं करवा सकता।

ये भी पढ़ें- ऊना-अंबाला और ऊना-सहारनपुर के बीच पैसेंजर ट्रेनें बहाल, जानें टाइम टेबल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें