Move to Jagran APP

Haryana Assembly Election 2024: हो गया क्लियर... हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी 'AAP', किसी दल से नहीं होगा गठजोड़

हरियाणा में अक्टूबर माह में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने बताया कि आम आदमी पार्टी किसी भी अन्य दल से गठजोड़ नहीं करेगी। सभी सीटों पर आप अकेले चुनाव लड़ेगी।

By Anurag Aggarwa Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 03 Jul 2024 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 08:06 PM (IST)
कोर कमिटी की एक अहम बैठक पार्टी मुख्यालय आयोजित हुई (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे पर कोई गठबंधन नहीं किया जाएगा। पार्टी ने तय किया है कि अगले तीन माह तक हर बूथ को मजबूत किया जाएगा और बूथ योद्धा तैयार किए जाएंगे।

पार्टी लोकसभा स्तरीय रैलियां भी करेगी, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल समेत पार्टी के अधिकतर वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

विधानसभा चुनाव को लेकर AAP बनी कार्य योजना

लोकसभा स्तरीय रैलियों के बाद आम आदमी पार्टी ने जिला व विधानसभा स्तरीय बैठकों का सिलसिला आरंभ करने की कार्य योजना बनाई है। जिला स्तरीय बैठकें आप के राष्टीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक लेंगे, जिनमें विधानसभा चुनाव की तैयारियों के अंतिम रूप दिया जाएगा।

नई दिल्ली में हुई आम आदमी पार्टी हरियाणा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करने के साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर बातचीत की गई। प्रदेश पदाधिकारियों व जिला पदाधिकारियों के सुझाव लिए गए।

प्रदेश अध्यक्ष ने मीडियाकर्मियों से की बातचीत

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में आप के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने बताया कि जनसंवाद के कार्यक्रम आरंभ हो चुके हैं।

गांवों व शहरों में वार्ड स्तर पर जनसंवाद के कार्यक्रमों को गति प्रदान की जाएगी। 15 जुलाई तक जनसंवाद के कार्यक्रम पूरे कर लिए जाएंगे। दिल्ली व पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकारों के कल्याणकारी फैसलों की जानकारी हरियाणा के लोगों को दी जाएगी, ताकि उसके आधार पर लोग तय कर सकें कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार क्यों जरूरी है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने बताया कि दिल्ली व पंजाब की सरकारों की तर्ज पर हरियाणा में बिजली व पानी मुफ्त दिया जाएगा तथा नशा खत्म करने के लिए मजबूत कार्ययोजना तैयार कर उसे धरातल पर लागू किया जाएगा।

किसी पार्टी से गठजोड़ नहीं करेगी 'आप'

अनुराग ढांडा ने बताया कि बैठक में सैद्धांतिक निर्णय लिया जा चुका है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में किसी दल से कोई गठजोड़ नहीं करेगी और सभी 90 सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारेगी।

इससे पहले प्रत्येक विधानसभा स्तर पर खुद की मजबूत टीम खड़ी की जाएगी। सुशील गुप्ता और अनुराग ढांडा ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्दी ही जेल से बाहर आएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: पांच जुलाई से हर जिले में JJP करेगी कार्यकर्ता सम्मेलन, विधानसभा चुनाव के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.