Move to Jagran APP

Haryana Assembly Election 2024: 'कांग्रेस किसी के साथ नहीं करेगी गठबंधन, अपने दम पर लड़ेगी चुनाव', भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान

Haryana Assembly Election 2024 पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। नीट और यूजीसी नेट हो या फिर हरियाणा में होने वाले भर्ती घोटाले देश-प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा है। भूपेंद्र सिंह सोनीपत में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sat, 22 Jun 2024 02:45 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 02:45 PM (IST)
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

जागरण संवाददाता, पानीपत। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का किसी दल से गठबंधन नहीं होगा और पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। हुड्डा का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी से गठजोड़ हुआ था।

कांग्रेस ने राज्य की नौ सीटों और आप ने कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ा था। भूपेंद्र सिंह हुड्डा शुक्रवार को सेक्टर 11-12 स्थित निजी स्कूल के सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने से पहले पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा 2014 से पहले प्रति व्यक्ति निवेश, नौकरी देने में देश में नंबर वन था। आज बेरोजगारी, महंगाई व अपराध में नंबर वन है।

'10 साल की उपलब्धि नहीं गिना सकती'

मौजूदा सरकार अपने शासन के 10 वर्ष की कोई एक उपलब्धि नहीं गिना सकती। प्रदेश को कर्जे में डुबाने का काम किया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि कुमारी सैलजा का बयान आया है कि श्रुति और किरण चौधरी के साथ नाइंसाफी हुई है, इस पर क्या कहेंगे, हुड्डा ने कहा कि इसका उत्तर उनसे ही पूछ लें।

सीएम नायब सैनी के इस बयान पर कि जब भी विधानसभा का सत्र आता है तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा को फ्लोर टेस्ट की याद आती है, लाइन में खड़े हो जाते हैं पर उन्होंने कहा कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट क्यों नहीं करवा रहे। किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ने पर कितना नुकसान हुआ है, इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस मजबूत है।

'हार से मायूस होने की जरूरत नहीं'

हार-जीत प्रजातंत्र में लगा रहता है। इससे मायूस होने की जरूरत नहीं है। असली लड़ाई तो तीन माह बाद होनी है। मेरे कहने से आपको तीन काम करने हैं। घरों तक पहुंच बनाकर मौजूदा सरकार की विफलताएं बताएं। वर्ष-2014 से पहले हरियाणा कितना खुशहाल था, यह बताएं। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो जनता को क्या-क्या मिलने वाला है, इसकी जानकारी दें।

पार्टी का घोषणा-पत्र तैयार हो रहा है, कुछ बिंदु तय भी हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सेक्टर 11-12 स्थित एसडीवीएम स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। कहा कि लोग आपसे पूछेंगे कि सरकार बनने पर क्या करोगे?

जनता को बताना कि बुढापा पेंशन 6000 मासिक करेंगे। 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपये में रिफिल होगा। आवासहीनों को 100 वर्ग गज के प्लाट देंगे। पिछड़े वर्ग के लिए क्रीमी लेयर की सीमा को 10 लाख रुपये किया जाएगा। कारीगरों को 5 प्रतिशत से कम ब्याज पर ऋण मिलेगा। उन्होंने कहा कि रोजगार निगम दलाली के अड्डे हैं।

यह भी पढ़ें- NEET विवाद: हरियाणा के दामन पर लगा एक और दाग, जानिए प्रदेश में कब-कब हुए पेपर लीक; 2015 में आया था सुर्खियों में

युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। नीट और यूजीसी नेट हो या फिर हरियाणा में होने वाले भर्ती घोटाले देश-प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा है।

भूपेंद्र सिंह सोनीपत में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, नवनिर्वाचित सांसद सतपाल ब्रह्मचारी और कांग्रेस के चारों विधायक व अन्य नेता मौजूद रहे। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस नीट और यूजीसी नेट घोटालों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

कांग्रेस आम लोगों के मुद्दे सड़कों के साथ विधानसभा में उठा रही है लेकिन भाजपा ने कारगुजारियों से सबक नहीं लिया, इसलिए लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को सबक सिखाया। हुड्डा ने सतपाल ब्रह्मचारी की जीत के लिए मतदाताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

कार्यकताओं में जोश भरते हुए कहा कि एक मोर्चा जीतने के बाद अब हमें अगली तैयारी करनी है। इसके लिए लोगों को मौजूदा सरकार की विफलताओं और कांग्रेस सरकार की पहले की योजनाओं के बारे में बताएं। वहीं कांग्रेस के कार्यक्रम में 50 से अधिक लोगों की जेब कट गई।

पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि घोटाले को छिपाने के लिए सरकार ने नीट का रिजल्ट लोकसभा चुनाव के परिणाम वाले दिन घोषित किया। यह रिजल्ट 14 जून को आना था, लेकिन पेपर में इतने बड़े स्तर पर धांधली हुई कि यह छिप नहीं पाई।

यह भी पढ़ें- Haryana News: जीजा संग भाग गई थी पत्नी,​ विश्वास जीतकर पहले बुलाया और फिर उतारा मौत के घाट, हत्या के आरोपी पति ने किए कई बड़े खुलासे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.