Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने की सांसदों की छुट्टी, रणदीप सुरजेवाला-कुमारी सैलजा सहित कई नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने बताया कि पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए सांसदों को टिकट नहीं देगी। कांग्रेस प्रभारी की इस घोषणा के बाद कुमारी सैलजा दीपेंद्र सिंह हुड्डा सतपाल ब्रह्मचारी जयप्रकाश जेपी और रणदीप सुरजेवाला तथा वरुण मुलाना के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना खत्म हो गई है। बता दें कि हरियाणा में चुनाव की तारीख एक अक्टूबर ही है।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 28 Aug 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नहीं देगी सांसदों को टिकट

अनुराग अग्रवाल, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव करीब हैं। सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं। वहीं उम्मीदवारों के तौर पर किस नेता को कहां से टिकट देना है। इस पर भी पार्टियों का मंथन जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस ने भी एक अहम फैसला लिया है।

कांग्रेस ने सैद्धांतिक निर्णय लिया है कि वह हरियाणा के विधानसभा चुनाव में किसी भी सांसद को टिकट नहीं देगी। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने यह घोषणा की है।

इन नेताओं की चुनाव लड़ने की संभावना खत्म

उनकी इस घोषणा के बाद कुमारी सैलजा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, सतपाल ब्रह्मचारी, जयप्रकाश जेपी और रणदीप सुरजेवाला तथा वरुण मुलाना के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना खत्म हो गई है।

पिछले दिनों कुमारी सैलजा ने इच्छा जताई थी कि वे विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं। सैलजा को उनके समर्थन कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश कर रहे थे।

एक अक्टूबर को होना है चुनाव

ज्ञात हो कि हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर एक अक्टूबर को चुनाव होना है। वहीं मतगणना चार अक्टूबर को होगी। हरियाणा विधासभा का कार्यकाल 4 नवंबर, 2024 को खत्म हो जाएगा। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में हुए थे। उस दौरान भाजपा और जजपा ने गठबंधन के साथ सरकार का गठन किया था।

उस दौरान भाजपा के मनोहर लाल का मुख्यमंत्री बनाया गया था। यह गठबंधन इसी वर्ष साल मार्च माह में टूट गया। जिसके बाद नए सिरे से सरकार गठित हुई और भाजपा के नेतृत्व में नायब सिंह सैनी प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने।

यह भी पढ़ें- अनोखी यात्रा! लग्जरी कार से उतर बैलगाड़ी की सवारी करने लगे CM नायब सैनी, किसान से रस्सी लेकर खुद हांका बैल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर