Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: हरियाणा के चुनावी रण में उतरेंगे रेसलर योगेश्वर दत्त, भाजपा से गुहाना सीट पर मांगा टिकट

भारतीय रेसलर योगेश्वर दत्त ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाग लेने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की गोहाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री और शीर्ष नेतृत्व से बात भी की है। योगेश्वर दत्त पहले भी विधानसभा चुनाव में शिरकत कर चुके हैं। लेकिन वह कांग्रेस के तीन बार के विजेता कृष्ण हुड्डा से हार गए थे।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:01 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में शिरकत करेंगे योगेश्वर दत्त

एएनआई, चंडीगढ़। भाजपा नेता और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने शुक्रवार को गोहाना विधानसभा क्षेत्र से आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

प्रेसकर्मियों से बात करते हुए दत्त ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। दत्त ने कहा, मैं एक खिलाड़ी हूं और ओलंपिक पदक विजेता हूं। मैंने पहले भी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा है, इसलिए मुझे मौका मिलना चाहिए।

गुहाना सीट से जताई चुनाव लड़ने की इच्छा

उन्होंने आगे कहा कि वह गोहाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं और उन्होंने नेतृत्व को भी यह बात बता दी है। रेसलर ने कहा अब चुनाव का समय आ गया है, इसलिए मुझे गोहाना से चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए। मैं भविष्य के बारे में निश्चित नहीं हूं, लेकिन मैंने अपनी इच्छा जाहिर की है और नेतृत्व को बताया है कि मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं।

2020 में बड़ौदा से लड़ा था चुनाव

साल 2012 ओलंपिक में ओलंपिक पदक जीतने वाले योगेश्वर दत्त को 2020 में बड़ौदा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार इंदु राज नरवाल ने हराया था। दत्त ने साल 2019 में भी कांग्रेस के तीन बार के विजेता कृष्ण हुड्डा से सीट हार गए थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: लाडवा से ताल ठोकेंगे CM नायब सैनी, मोहन लाल नहीं लड़ेंगे चुनाव, बोले- कब आएगी BJP की लिस्ट

उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने गुरुवार को अहम बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई।

इनमें से 55 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। शेष 35 सीटों पर अंतिम फैसला आज हरियाणा कोर कमेटी और भाजपा अध्यक्ष के बीच होने वाली बैठक में होगा।

पार्टी ने चुनाव की तैयारियों के तेज होने के साथ ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा चरणबद्ध तरीके से करने का फैसला किया है।

एक अक्टूबर को होना है चुनाव

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सत्य नारायण जटिया, इकबाल सिंह लालपुरा, के. लक्ष्मण, नायब सिंह सैनी, सुधा यादव, वनथी श्रीनिवासन, अनिल विज, भूपेंद्र यादव, बिप्लब देब, सतीश पूनिया, सुरेंद्र नागर और धर्मेंद्र प्रधान समेत कई प्रमुख नेता शामिल हुए।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव की 90 सीटों के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: करनाल में राइस मिल के सुपरवाइजर की हत्या, वजनी पत्थर से बंधे केमिकल टैंक में मिला शव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर