Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: सीएम मनोहर लाल पदक विजेताओं को करेंगे सम्मानित, मिलेगी इतनी पुरस्कार राशि

Asian Games 2023 हरियाणा सरकार (Haryana Government) एशियन गेम्स के पदक विजेताओं को 20 अक्टूबर यानी कल सम्मानित करेंगे। उनके साथ में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही सरकार गोल्ड मेडल वाले को 3 करोड़ रुपये रजत पदक वाले को 1.5 करोड़ और कांस्य पदक वाले को 75 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:59 PM (IST)
Hero Image
सीएम मनोहर लाल पदक विजेताओं को करेंगे सम्मानित (कॉन्सेप्ट इमेज)।

हिसार, जागरण संवाददाता। हरियाणा सरकार कल यानी 20 अक्टूबर को एशियन गेम्स के पदक विजेता को सम्मानित करेगी। हरियाणा सीएम मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे।

107 पदकों में 44 में हरियाणा के खिलाड़ियों का योगदान

एशियन गेम्स में देश द्वारा जीते गए 107 पदों में से 44 पदकों को जीतने में हरियाणा के खिलाड़ियों का योगदान रहा है। इसका देश के कुल पदकों में हरियाणा का योगदान 41 फीसदी रहा है।

पदक विजेताओं को मिलेगी इतनी पुरस्कार राशि

वहीं, हरियाणा सरकार खिलाड़ियों उनके पदक के मुताबिक सम्मानित करेगी। सरकार स्वर्ण पदक विजेता को 3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 1.5 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को 75 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में देगी।

ये भी पढ़ें: Jammu News: कश्मीर सीआईके ने एक दर्जन ठिकानों पर की छापेमारी, बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर