Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'मुख्यमंत्री बनने की बात आई तो मैं सबसे सीनियर', जयप्रकाश के बयान से कांग्रेस में CM को लेकर रार!

Haryana Election 2024 चुनाव से पहले हरियाणा में सीएम फेस को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में रार ठन गई है। बीजेपी में अनिल विज के बाद अब कांग्रेस में जयप्रकाश ने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री बनने की बात आई तो मैं सबसे सीनियर नेता हूं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: हिसार से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश बोले मैं सबसे सीनियर।

जागरण संवाददाता, हिसार। विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में भी एक से अधिक दावेदारी सामने आई है। कांग्रेस ने भूपेंद्र हुड्डा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश किया है। अब हिसार से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री बनने की बात आई तो मैं सबसे ज्यादा सीनियर हूं।

वहीं, बीजेपी में अनिल विज ने सीनियर के आधार पर दावेदारी ठोक दी है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी से मुख्यमंत्री का पद मांग रहा हूं। इससे पहले कुमारी सैलजा ने भी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश की थी। उन्होंने कहा था कि आलाकमान चाहें तो मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हूं। वहीं, रणदीप सिंह सुरजेवाला भी कहीं न कहीं खुद को सीएम फेस मान रहे हैं।

क्या बोले जयप्रकाश

जेपी ने कहा कि आज उनके बयान पर राजनीति करने वाले लोग बेवजह का मुद्दा खड़ा कर रहे हैं। तब यह नेता कहां थे, जब उन्हें गांव मटौर और कुराड़ की रैलियों में जयचंद कहा जा रहा था। और तो और यहां तक कहा गया कि जयप्रकाश ने कैथल की पगड़ी रोहतक वालों (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) के सिर पर रख दी। कैथल में कोई इस काबिल न हो तो क्या करें। रोहतक वाले तो काबिल हैं।

'मेरी ही बारी आनी चाहिए'

अगर कैथल से कभी मुख्यमंत्री बनने की बात आई तो सबसे सीनियर मैं हूं। मेरी ही बारी आनी चाहिए। जयप्रकाश सोमवार को कैथल में सेक्टर-18 स्थित अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बता दें कि कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला भी गत 15 वर्षों से हरियाणा की चौधर को कैथल की ड्योढ़ी पर लाने की बात सार्वजनिक मंचों से करते आए हैं। संभवतया जयप्रकाश जेपी का इशारा इसी तरफ था।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: अनिल विज के बयान पर धर्मेंद्र प्रधान का पलटवार, बोले- कौन हैं बीजेपी के सीएम उम्मीदवार

जाटों को लेकर क्या बोले बीरेंद्र सिंह

कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा में मतदाता बीजेपी की नीतियों से आहत हैं, वे कांग्रेस के पक्ष में खड़े हैं। बड़ी संख्या में जाट बेशक कांग्रेस का समर्थन करते हैं लेकिन अन्य दलों में भी जाट हैं। हरियाणा में मुस्लिम मतदाता 5 प्रतिशत हैं। सभी लोग कांग्रेस को वोट देंगे, क्योंकि बीजेपी उन्हें मजबूर करती है, ये कहना सही नहीं है कि यहां जाटों और गैर-जाटों के बीच लड़ाई है।

क्या बोले थे अनिल विज

अनिल विज ने कहा कि मैं 6 बार का विधायक हूं और मैं अपनी वरिष्ठता के दम पर पार्टी से मुख्यमंत्री पद मांगता हूं। आज तक मैंने पार्टी से कुछ नहीं मांगा, लेकिन आज मांगता हूं। उन्होंने दावा किया कि अगर मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा।

धर्मेंद्र प्रधान ने किया खारिज

हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी हैं।

यह भी पढ़ें- BJP में भी सीएम पद को लेकर रार! अनिल विज ने कुर्सी पर ठोका दावा, कहा- हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर