Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: बीजेपी को फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व MLA सुखविंदर मांडी और जयप्रकाश गुप्ता कांग्रेस में शामिल

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में जबरदस्त भगदड़ मची हुई है। टिकट न मिलने से कई नेता नाराज चल रहे हैं। साथ ही कई नेता बगावत कर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अब तक 50 से ज्यादा विधायक पूर्व विधायक और पूर्व सांसदों ने बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: पूर्व विधायक सुखविंदर मांडी और जयप्रकाश गुप्ता कांग्रेस में शामिल।

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को आज (शनिवार) फिर दो बड़े झटके लगे। पूर्व विधायक सुखविंदर मांडी और जयप्रकाश गुप्ता कांग्रेस में शामिल हो गए। बाढ़ड़ा से सुखविंदर मांडी और करनाल से जयप्रकाश गुप्ता विधायक रह चुके हैं।

अपने सैकड़ो समर्थको के साथ भाजपा नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की। बीजेपी छोड़कर अब तक 50 से ज्यादा विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री कांग्रेस में हो शामिल चुके हैं। टिकट बंटवारे के बाद से बीजेपी में जबरदस्त भगदड़ मची हुई है।

दोनों बीजेपी नेताओं ने दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की। हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

— ANI (@ANI) September 14, 2024

बेरी से पूर्व विधायक ओम प्रकाश बेरी के पुत्र विक्रम कादियान ने भी भाजपा छोड़ दी। विक्रम कादियान ने 2014 और 2019 में बेरी से विधानसभा चुनाव लड़ा है। 15 सितंबर को बेरी में बैठक बुलाई है। जिसके बाद चुनावी भूमिका को लेकर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि 11 दिन घुटन के रहे।

बीजेपी ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गुरुवार 12 सितंबर नामांकन का आखिरी दिन था।इससे पहले पार्टी ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया। टिकट कटने और न मिलने से कई नेता नाराज हो गए। इसके बाद बीजेपी में बगावत का सीरियल ब्लास्ट हो गया।  

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव है। इस बार एक ही चरण में सभी 90 सीटों पर मतदान है। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। 

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: दिल बहलाने के लिए बगावत अच्छी नहीं! चुनाव में दलबदलुओं को नकारते आए हैं हरियाणा के वोटर