Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: इनेलो ने चार उम्मीदवारों की जारी की पहली लिस्ट, इस सीट से ताल ठोक रहे अभय चौटाला

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बिसात बिछनी शुरू हो गई है। कुछ ही महीनों बाद हरियाणा विधानसभा का चुनाव होने वाला है। इसके लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इंडिनय नेशनल लोकदल (इनेलो) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 04 Jul 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: कहां से चुनाव लड़ रहे अभय चौटाला, इनेलो ने जारी की पहली सूची।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। इनेलो ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के चार उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ऐलनाबाद के मौजूदा विधायक एवं इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला इस बार फिर ऐलनाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे। तीन कृषि कानूनों के विरोध में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले अभय सिंह चौटाला एकमात्र विधायक थे जो बाद में हुए उपचुनाव में विजयी हुए थे।

ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर भाजपा व कांग्रेस दोनों की निगाह टिकी है। भाजपा के टिकट पर कप्तान मीनू बैनीवाल और गोबिंद कांडा दोनों चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा-जजपा गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाने वाले मीनू बैनीवाल ने पिछले दिनों विधिवत भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, जबकि अभय चौटाला के विरुद्ध उपचुनाव में गोबिंद कांडा भाजपा व जजपा गठबंधन के साझा उम्मीदवार थे।

इन चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

गोबिंद सिरसा के हलोपा विधायक एवं पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा के भाई हैं। कांग्रेस ने अभी इस सीट पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की इस सीट को अपनी पसंद के उम्मीदवार को उतारने के लिए निगाह टिकी हुई है। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने ऐलनाबाद के अलावा यमुनानगर, रादौर, बहादुरगढ़ और महेंद्रगढ़ विधानसभा सीटों से अपनी पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए हैं।

कल बीजेपी में हो सकते शामिल

इनेलो ने रादौर से पूर्व मुख्य संसदीय सचिव श्याम सिंह राणा को अपना उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन प्रत्याशी घोषित होने के एक दिन बाद ही राणा ने भाजपा में घर वापसी करने की घोषणा कर दी। राणा पांच जुलाई को भाजपा में वापस जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Crime News: 'जान की भीख भी मांगी लेकिन कोई रहम नहीं खाया', कथित गोरक्षकों के शिकार हुए पीड़ितों ने बयां किए वो खौफनाक मंजर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें