Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Elections: चुनावी माहौल के बीच टेंट वालों की मौज, छप्पड़फाड़ हो रही कमाई; डीजे-लाइटिंग के कारोबार में भी इजाफा

Haryana Assembly Election 2024 हरियाणा में चुनाव के बीच टेंटवालों की भी जमकर कमाई हो रही है। चुनावी कार्यक्रमों में टेंटों की मांग काफी रहती है। यही कारण है कि इन दिनों प्रदेश में टेंटवालों को फुर्सत नहीं है। वहीं लाइटिंग और डीजे के कारोबार ने भी इन दिनों तेजी पकड़ी हुई है। सभी बुकिंग पहले से ही फिक्स है।

By Subhash Chander Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा चुनाव के बीच टेंटवालों के कारोबार में इजाफा हुआ

जागरण संवाददाता, हिसार। विधानसभा चुनाव के चलते टेंट हाउस के कारोबार में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शहर में करीब 90 टेंट व बिस्तर हाउस की दुकानें हैं। जिन पर सभी पर कारोबार में करीब 25 से 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टियों की नेताओं की रैलियों व विभिन्न कार्यक्रम व कार्यालयों के लिए टेंटों की बुकिंग हो चुकी है। जिससे इन दिनों टेंट हाउस वालों की चांदी हो रही है।

शहर के साथ-साथ ग्रामीण एरिया में स्थित टेंट हाउस वालों के कार्य भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। चुनाव में टेंट हाउस के साथ लाउड स्पीकर, डीजे सहित लाइटिंग आदि के कारोबार में भी बढ़ोतरी हुई है।

लाउड स्पीकर और डीजे के काम ने भी पकड़ी तेजी

इनकी बुकिंग लगातार जारी है। इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न नेता अपने-अपने हलका में दौरा कर रहे है। इस दौरान कार्यक्रमों के लिए लाउड स्पीकर, डीजे आदि का इस्तेमाल किया जा रहा है।

साथ ही कार्यक्रमों के लिए पहले जहां टेंट की सामान्य दुकानों में सात से आठ आर्डर रोजाना आ रहे थे, वहीं अब बुकिंग ऑर्डर बढ़कर दुगोने हो गए है। जिससे टेंट वालों पर सामान की कमी भी पड़ने लगी है। दुकानदारों का कहना है कि चुनाव एक पर्व की तरह होता है। इसमें सभी का काम बढ़ता है, चाहे टेंट को हो, रंग पेंटिंग या फिर चुनाव से जुड़ा कोई अन्य कार्य ही क्यों न हो।

राष्ट्रपति व पीएम की रैली के लिए दिल्ली से आते है वाटर प्रूफ टेंट जिले में मुख्यमंत्री तक के कार्यक्रम शहर में स्थित टेंट हाउस से ही बुकिंग करवाकर किया जाता है। पीएम की या फिर राष्ट्रपति की रैली या इनसे जुड़ा कोई अन्य कार्यक्रम खुले में हो तो उनके लिए टेंट का सामान दिल्ली की कंपनियों से आता है। यह टेंट वाटर प्रूफ होता है।

बालसमंद में टेंट की छह दुकानें हैं। भिवानी रोहिल्ला में भी टेंट की तीन दुकानें हैं। इसके अलावा आगे शादी का सीजन आना है। फिलहाल चुनाव के चलते काम बढ़ा है, चुनाव से जुड़ी कई बुकिंग आ रही है।

-महेंद्र, टेंट कारोबारी, बालसमंद।

विधानसभा चुनाव को लेकर कारोबार में बढ़ोतरी हुई है। इन दिनों नेताओं की रैलियों, कार्यालयों व इससे संबंधित अन्य कार्यों के लिए बुकिंग बढ़ी है। इसके साथ ही अन्य रूटीन के कार्यक्रम के लिए भी बुकिंग चलती रहती है।

-जितेंद्र मलिक, प्रधान, हिसार टेंट हाउस वेलफेयर एसोसिएशन।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर