Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अजय माकन से की मुलाकात, टिकटों के आवंटन पर दी अपनी राय

हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के टिकटों के आवंटन को लेकर राज्य भर में पदयात्राएं निकाल रहे रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन से मुलाकात की। इस मुलाकात में दीपेंद्र हुड्डा ने माकन को अपनी राय से अवगत कराया। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिताऊ समर्पित और पार्टी के प्रति निष्ठावान उम्मीदवारों को चुनावी रण में उतारेगी।

By Anurag Aggarwa Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 28 Aug 2024 10:46 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत राज्य भर में पदयात्राएं निकाल रहे रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन से मुलाकात कर टिकटों के आवंटन को लेकर उन्हें अपनी राय से अवगत कराया।

सासंद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिताऊ, समर्पित और पार्टी के प्रति निष्ठावान उम्मीदवारों को चुनावी रण में उतारेगी। सांसदों को विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाने के फैसले पर दीपेंद्र ने कहा कि हम पार्टी के निर्णय के साथ हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी इस बार युवा चेहरों को अधिक टिकट देगी।

दीपेंद्र हुड्डा निकाल रहे पदयात्राएं

दीपेंद्र सिंह हुड्डा पूरे प्रदेश में पदयात्राएं निकाल रहे हैं। संसद के सत्र के दौरान भी दीपेंद्र हुड्डा ने अपनी पदयात्राओं का सिलसिला जारी रखा।

बृहस्पतिवार को मेवात (नूंह) के पुन्हाना में उनकी पदयात्रा निकलेगी, जिसके संयोजक विधायक इंजीनियर मामन खान हैं। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी आजकल पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं से टिकटों के वितरण के लोकर उनकी राय ले रही है।

कुमारी सैलजा और वरुण मुलाना समेत कई सांसद अपनी राय से स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन को अवगत करा चुके हैं। बुधवार को दीपेंद्र हुड्डा ने भी माकन को अपनी राय से अवगत कराने के बाद कहा कि हरियाणा में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

पिछले चुनाव में जजपा के 10 विधायक जीते थे

सांसद ने इनेलो व जजपा को वोट काटू दल बताते हुए कहा कि यह दोनों दल पिछले 10 साल से भाजपा के इशारे पर तथा भाजपा के लिए प्रदेश में राजनीति कर रहे हैं। जजपा को साढ़े चार साल भाजपा के साथ सत्ता में रही।

यह वही जजपा है, जिसे लोगों ने भरोसा कर साल 2019 में 10 विधायक इस भरोसे पर दिए थे कि दुष्यंत चौटाला भाजपा को सत्ता में आने से रोकेंगे, लेकिन वही दुष्यंत चौटाला सरकार बनाने के लिए भाजपा की गोद में बैठ गए।

दीपेंद्र ने कहा कि इनेलो व जजपा का मुकाबला राज्य में नोटा से है। नोटा भी इन दोनों दलों से अधिक वोट लेने की स्थिति में है। प्रदेश की जनता इन दोनों दलों के भाजपा प्रेम को अच्छी तरह से समझ चुकी है।

कांग्रेस ने सैद्धांतिक निर्णय लिया है कि वह हरियाणा के विधानसभा चुनाव में किसी भी सांसद को टिकट नहीं देगी। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने यह घोणा की है।

उनकी इस घोषणा के बाद कुमारी सैलजा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, सतपाल ब्रह्मचारी, जयप्रकाश जेपी और रणदीप सुरजेवाला तथा वरुण मुलाना के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना ख्तम हो गई है।

पिछले दिनों कुमारी सैलजा ने इच्छा जताई थी कि वे विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं। सैलजा को उनके समर्थन कांग्रेस में मरुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश कर रहे थे।