Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'इनेलो-बसपा गठबंधन 30-35 सीटें जीतकर बनाएगा सरकार', अभय चौटाला ने समझाया वोटों का पूरा गणित

इंडियन नेशनल लोकदल और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने हरियाणा में सरकार बनाने का दावा किया है। इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यह चुनाव केवल विधायक बनाने का नहीं बल्कि सिरसा जिले के लोगों के लिए मुख्यमंत्री बनाने का है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दस साल तक हरियाणा पूरी तरह लूटा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: अभय चौटाला बोले- इनेलो-बसपा गठबंधन 30-35 सीटें जीतकर बनाएगा सरकार।

जागरण संवाददाता, सिरसा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन इंडियन नेशनल लोकदल एवं बहुजन समाज पार्टी की ओर से ओढां में रानियां, डबवाली व कालांवाली विधानसभा क्षेत्र और चोपटा में सिरसा और ऐलनाबाद हलके की रैली आयोजित की गई। इन रैलियों में इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यह चुनाव केवल विधायक बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि सिरसा जिला के लोगों के लिए यह चुनाव मुख्यमंत्री बनाने का है। पहले दस साल कांग्रेस का शासनकाल रहा उसके बाद पिछले दस वर्षों से भाजपा सत्ता में है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान वे हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में गए हैं।

'फिर से आपकी सरकार बनने जा रही '

भाजपा द्वारा दस साल तक हरियाणा को लूटने, युवाओं को बेरोजगारी के दलदल में धकेलने, शिक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली को पूरी तरह से खत्म करने का परिणाम है कि हरियाणा से भाजपा का पूरी तरह से सूपड़ा साफ हो चुका है। इनेलो-बसपा गठबंधन को 30 से 35 सीटों पर जीत मिल रही है और फिर से आपकी सरकार बनेगी।

'ओम प्रकाश चौटाला को 10 साल कैद नहीं काटनी पड़ती'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार दलितों पर किए गए कटाक्ष और अभद्र टिप्पणियों एवं बसपा सुप्रीमो बहन कुमारी मायावती द्वारा हरियाणा में प्रचार करने के बाद दलित वर्ग पूरी तरह से इनेलो बसपा गठबंधन के पक्ष में लामबंद हो चुका है।

अभय चौटाला ने कहा कि अगर बीजेपी में ही जाना होता तो 2014 में जब मोदी की सरकार बनी थी तभी चला जाता। ओम प्रकाश चौटाला को 10 साल की कैद भी नहीं काटनी पड़ती।

यह भी पढ़ें- 'रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखा दें राजनीति छोड़ दूंगा', हुड्डा ने BJP को दी चुनौती, बोले- 10 साल चलाई गोलियों की सरकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें