Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Encounter: फौज में जाना चाहता था सन्नी खरड़, ऐसे रखा अपराध की दुनिया में कदम; इस हादसे के बाद नहीं जा पाया कभी स्कूल

Haryana Encounter सन्नी खरड़ के एनकाउंटर के बाद उसके घर की गलियों में सन्नाटा पसर गया। लोग उनकी मां को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं। सन्नी खरड़ छठी तक पढ़ाई की थी। सन्नी पढ़ लिखकर फौज में जाना चाहता था। लेकिन कुछ समय बाद सन्नी का एक्सीडेंट हो गया उसके बाद वह स्कूल नहीं गया। मौत की खबर के बाद गांव में मातम पसर गया।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 13 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Haryana Encounter: सन्नी खरड़ के घर की मुख्य गली पड़ी सुनसान।

संवाद सहयोगी, हांसी। ऑटो मार्केट में तीन व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में सोनीपत के खरखौदा के नजदीक मुठभेड़ में मारे गए सन्नी खरड़ ने अपने मामा के लड़के की हत्या का बदला लेने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखा था। करीब 9 साल पहले गांव रावलवास में सन्नी के मामा के लड़के की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

सन्नी के मामा का लड़का शराब कारोबार का काम करता था। इस दौरान सन्नी खरड़ ने पढ़ाई छोड़ दी और शराब के धंधे में उतर आया था। फिर शराब बेचने को लेकर हुए छोटे-मोटे झगडों के बाद वह अपराधिक दुनिया में धंसता गया। सन्नी खरड़ ने गांव में कुछ समय पहले शराब ठेकेदार विकास उर्फ केसी के घर के पास ही गोलियां मारकर हत्या करने के मामले में नाम आया था।

दिहाड़ी मजदूरी करती है मां

सन्नी खरड़ चार भाई-बहन हैं, जिसमें वह सबसे छोटा था। सन्नी का एक बडा भाई प्रदीप है, जो ट्रक पर ड्राइवरी का काम करता है और काफी समय से बाहर ही रहता है। इसके अलावा दो बहन हैं जो शादीशुदा हैं। सन्नी अविवाहित था। वहीं इसके पिता की करीब 16 साल पहले मौत हो चुकी है। वह भैंसों का व्यापारी था। घर पर अकेला मां रहती है और गांव में दिहाड़ी मजदूरी का कार्य करती है।

सुनसान पड़ी घर की गली

सन्नी खरड़ का बचपन गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाई के दौरान गुजरा और छठी तक पढ़ाई की। उस दौरान सन्नी पढ़ लिखकर फौज में जाना चाहता था। लेकिन कुछ समय बाद सन्नी का एक्सीडेंट हो गया, उसके बाद वह स्कूल नहीं गया। एनकाउंटर की सूचना के बाद परिवार में मातम छा गया। सन्नी के घर की मुख्य गली बिल्कुल सुनसान पड़ी थी। गांव के लोग सन्नी के घर उनकी मां को ढांढस बंधाने के लिए पहुंच रहे थे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'प्रदेश में माफिया राज', जजपा नेता रवींद्र सैनी के घर पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा, भावुक होकर बोले- खुले हैं हमारे दरवाजे