Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Your account debited by 30,855 INR' महज एक क्लिक और खाते से कटने लगे पैसे, हिसार में साइबर ठगों ने शख्स को लगाया चूना

साइबर ठगों ने हिसार के अंतर्गत बरवाला के एक व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड के ऑफर का लालच देकर 87230 रुपये की चपत लगाई। पीड़ित ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सावधान रहें और किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी निजी जानकारी या बैंक डिटेल्स शेयर न करें।

By Subhash Chander Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 17 Sep 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
बरवाला में फुटवियर की दुकान चलाने वाले शख्स के साथ धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, हिसार। बरवाला के रहने वाले व फुटवियर की दुकान चलाने वाले व्यक्ति से साइबर ठगों ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताकर क्रेडिट कार्ड के ऑफर का लालच देकर 87 हजार 230 रुपये की धोखाधड़ी कर ली।

मामले में बरवाला के मेन बाजार के रहने वाले सुनील कुमार ने साइबर थाना पुलिस काे शिकायत दी है। पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। सुनील कुमार ने बताया कि उसने अपनी दुकान फैशन फुटवियर के नाम से बरवाला में की हुई है। 25 मई को उसके पास एक नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि वह पंजाब नेशनल बैंक से बोल रहा है, आपने क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया है।

शख्स ने ऐप पर अपलोड किए दस्तावेज

उसने कहा, आपके लिए कार्ड का ऑफर आया है। आपके पास हमारे क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से दूसरे नंबर से भी कॉल आएगी। कुछ देर बाद एक अन्य नंबर से कॉल आई। उन्होंने पिन कोड पूछा तो उसने बता दिया। इसके बाद उन्होंने एक बैंक की एप्लीकेशन डाउनलोड करवाई। एप्लीकेशन पर दस्तावेज अपलोड करवाए। इसके बाद उसके वाट्सएप पर एक कॉल आई और थोड़ी देर में एक मैसेज आया।

दो बार कटे पैसे

जब उसने मैसेज में लिंक पर क्लिक किया तो उससे दो बार एसबीआई क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरवाई गई। एसबीआइ क्रेडिट कार्ड नंबर से दो ट्रांजेक्शन के माध्यम से उसके बैंक खाते से 30,855 व 51,475 रुपये कट गए। इसके बाद दूसरे एसबीआई क्रेडिट कार्ड नंबर से 4,900 रुपये कट गए। उस अनजान व्यक्ति ने अपने आप को पीएनबी बैंक का कर्मचारी बताकर कुल 87,230 रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर