Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: बारिश में गिरा कांवड़ शिविर का पंडाल, करंट से सेवादार की मौत, हादसे में 3 कांवड़ियों की गई जान

Haryana News कांवड़ यात्रा के दौरान कई कांवड़िये की मौत हो गई है। सड़क हादसे में कई कांवड़िये की जान चली गई है। पानीपत में एक कांवड़िये की बाथरूम में जान चली गई है। बारिश के दौरान कांवड़ शिविर का पंडाल गिरने से सेवादार की मौत हो गई। सेवादार दो सालों से कांवड़ियों की सेवा करते थे। हादसे के वक्त 20 लोग मौजूद थे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:39 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: कांवड़ पंडाल गिरने से सेवादार की मौत, कई कांवड़िये की गई जान।

जागरण संवाददाता, हिसार। दिल्ली बाईपास पर शनि मंदिर के पास बुधवार रात को वर्षा में कांवड़ शिविर का पंडाल गिरने से सेवादार शिव नगर निवासी 33 वर्षीय जितेंद्र की करंट लगने से मौत हो गई। हादसे के वक्त मौके पर करीब 20 लोग थे। पुलिस ने इस मामले में पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन के हवाले कर दिया। स्वजन के बयान पर पुलिस ने मामले में इत्तफाकिया कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार जितेंद्र बगला रोड स्थित महेंद्रा शोरूम में एडवाइजर की नौकरी करता था। जितेंद्र के दो बच्चे हैं। वह पिछले दो साल से दिल्ली बाईपास कांवड़ियों की शिविर में सेवा करता था। बुधवार की रात को वो अपने साथियों के साथ शिविर में कांवड़ियों की सेवा कर रहा था। रात करीब साढ़े 11 बजे तेज वर्षा हुई। इस कारण कांवड़ियों को मंदिर में शिफ्ट कर दिया।

शिविर से सामान उठाने लगे तो वर्षा में एकदम से पंडाल गिरा और जितेंद्र को करंट लग गया। घटना के वक्त मौजूद लोगों ने पंडाल की लाइट काट किसी तरह से जितेंद्र को पंडाल से निकाला। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कैथल में कांवड़िये की सड़क दुर्घटना में मौत

चंडीगढ़-हिसार राष्ट्रीय मार्ग पर चंदाना गांव के कट के नजदीक राजस्थान राज्य के कांवड़िये महेंद्र (50) की सडक़ हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। बुधवार देर रात्रि अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से यह हादसा हुआ। घटना को लेकर कलायत पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना प्रबंधक जयभगवान ने बताया कि परिवार के अनुसार राजस्थान महेंद्र के जिला हनुमानगढ़ के गांव चाहुवाली से साथियों के साथ महेंद्र 27 जुलाई को हरिद्वार से कांवड़ लेने के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान चंदाना गांव कट के पास सड़क हादसा हो गया।

जख्मी हालात में उन्हें पहले जिला जींद के उप मंडल नरवाना और बाद जींद अस्पताल ले जा गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। सत्येंद्र जीत की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

बाथरूम में कांवड़िये की मौत

असंध रोड स्थित एक मंदिर में नहाने गए कांवड़िये की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कांवड़िया मंदिर के बाथरूम में नहाने गया था। काफी देर तक वह बाहर नहीं आया तो लोगों ने बाथरूम का दरवाजा खोला। इस दौरान वह अचेत मिला।

कांवड़िये को सिविल अस्पताल ले जाया गया यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जींद निवासी साहिल ने बताया कि वह जींद के ही कृष्ण लाल कटारिया (54) के साथ बाइक पर हरिद्वार गंगा जल लेने गया था।

यह भी पढ़ें- तू दूर ना होना शंभू, मैं किसी और का हो ना पाऊंगा...पर थिरक रहे कांवड़िए, मनमोहक झांकियां कर रहीं लोगों को आकर्षित

कांवड़ लेने जा रहे युवक की मौत

बाइक पर कांवड़ लेने जा रहे 28 वर्षीय युवक की उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर जिले सड़क हादसे में मौत हो गई। मृतक विजय गन्नौर के चिरस्मी गांव का रहने वाला था। मृतक विजय समालखा के पेट्रोल पंप पर काम करता था। वह 29 जुलाई को अपने साथी के साथ बाइक पर कांवड़ लेने जा रहा था।

वह जब शाम को उत्तर प्रदेश में मुज्जफरनगर जिले के पास पहुंचा तो उसकी बाइक को एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से विजय व उसका साथी घायल हो गए।

कार की टक्कर से कांवड़ खंडित

राष्ट्रीय राजमार्ग पर मेवला महाराजपुर मेट्रो स्टेशन के पास कार ने हरिद्वार से आए कांवडिये की कांवड़ में टक्कर मार दी, जिससे उसकी कांवड़ खंडित हो़ गई। हादसे के बाद ड्राइवर रुद्रा बैंक्वेट के सामने अपनी कार छोड़कर मौके से भाग गया।

घटना के बाद गुस्साए कांवड़ियों ने नेशनल हाईवे नंबर-19 को जाम करने का प्रयास किया, लेकिन सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और कांवड़ियों को समझाया गया। फरीदाबाद पहुंचे कांवड़िये ने बताया कि ढाई सौ किलोमीटर दूर से 11 दिनों की पैदल यात्रा कर कांवड़ लेकर यहां पहुंचे थे। यहां पर यह हादसा हो गया।

कांवड़ियों का कहना था कि उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया है। कांवड़ियों में कांवड़ के खंडित होने से काफी रोष था। एक कांवड़िये ने बताया कि कार ड्राइवर ने जानबूझकर उनकी कांवड़ में टक्कर मारी थी। इसके बाद वह कार छोड़ कर भाग गया।

कांवड़ियों का कहना था कि वह केवल इतना चाहते हैं कि आरोपित कार ड्राइवर उनकी खंडित की गई कांवड़ के बदले मौके पर आकर उनसे माफी मांगे। हालांकि, पुलिस ने कांवड़ियों को समझा बुझाकर शांत कराया और आश्वासन दिया कि उनकी खंडित कांवड़ को दोबारा से लाकर जल चढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: कांग्रेस का 11 साल का इंतजार खत्म, जल्द घोषित होगा हरियाणा का संगठन, सैलजा-रणदीप को नाराज नहीं करेगी पार्टी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर