Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हिसार में Win Money एप की मालकिन ने ठगी की शिकार महिला को दी धमकी, मुंह पर एसिड फिकवाने का आरोप

हरियाणा के हिसार से विन मनी एप (Win Money App) से एक धोखाधड़ी का मामला सामने या है। यहां एक व्यक्ति को एप में निवेश करवाकर धोखाधड़ी के बाद मुख्य गवाह को विन मनी की मालकिन व एक प्रमोटर ने गवाही देने पर एसिड से जलाने की धमकी दी है। इस मामले में शहर निवासी पीड़िता नीरु ने डीजीपी एडीजीपी और एसपी को शिकायत दी है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:35 AM (IST)
Hero Image
हिसार में Win Money एप की मालकिन ने ठगी की शिकार महिला को दी धमकी (फाइल फोटो)

हिसार, जागरण संवाददाता। Win Money App Fraud News विन मनी (Win Money) एप से निवेश करवाकर धोखाधड़ी के मामले में मुख्य गवाह को विन मनी की मालकिन व एक प्रमोटर ने गवाही देने पर एसिड से जलाने की धमकी दी है। मामले में शहर निवासी पीड़िता नीरु ने डीजीपी, एडीजीपी और एसपी को शिकायत दी है।

शिकायत में बताया कि 20 सितंबर को दोपहर डेढ़ बजे एना और मुबासिर मामून नाम ने इंटरनेट मीडिया पर एक कॉल की। जिसमें इन लोगों ने बारी-बारी बात कर धमकी दी कि इस मामले में कोर्ट में गवाही देने न जाना, अगर गवाही दी तो मुंह पर एसिड फिंकवा देंगे।

खुद को बताया एप मालिक

एना ने खुद को विन मनी की मालिक बताया और मुबासिर मामून ने अपने आपको प्रमोटर बताया। मामले में डीजीपी, एडीजीपी, एसपी को लिखित व ईमेल से शिकायत दी है। इस मामले में शिकायतकर्ता पटेल नगर के रहने वाले चंद्रशेखर को भी कई बार धमकी दी जा चुकी है। चंद्रशेखर ने सिविल लाइन थाना में मई 2022 में विन मनी मामले में केस दर्ज करवाया था। चंद्रशेखर ने 18 लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था।

इस मामले में अब तक पुलिस 15 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में हाइकोर्ट ने भी अपने ऑर्डर में मुसाबिर मामून का जिक्र करते हुए लिखा है कि जांच के दौरान इस मामले में शामिल राशि का काफी हिस्सा रिकॉर्ड पर आया है। कश्मीर के पुलवामा के राजपोरा निवासी मुबासिर मामून के खाते में भी काफी राशि स्थानांतरित की है। गंभीर आशंका है कि यह आतंकी फंडिंग का मामला हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- कैमरी के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, 10 साल बाद बनेगा मेन रोड; 18 करोड़ खर्च कर रहा विभाग

24 लाख रुपये से ज्यादा खाते में भेजे गए

आरोपितों में शामिल करण ने राशि जमा करने के लिए तीन खातों की व्यवस्था की थी। करण ने एटीएम कार्ड और तीन खातों की चेक बुक को मुबासिर मामून को भेजा था। उदय मेहता ने अपने बयान में कहा कि 24,95,000 रुपये उसके खाते में स्थानांतरित किया गया था।

हाईकोर्ट से पांच की लोगों की जमानत याचिका रद्द

अब तक इस मामले में हाईकोर्ट से पांच लोगों की जमानत याचिका रद हो चुकी है। गुजरात के अहमदाबाद से उदय मेहता की जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। वहीं, सचिन गुड़ालिया ने दोबारा जमानत याचिका लगाई है, जबकि एक बार पहले खारिज हो चुकी है। सचिन के बैंक खाता में 318 करोड़ की ट्रांजेक्शन मिली थी।

ये भी पढ़ें:- ममता पर दाग! जन्म देते ही झाड़ियों में नवजात को फेंका, रोने की आवाज सुन महिला ने उठाया और पुलिस को सौंपा