Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिसार से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाले रूट पर अब दौड़ेगी एसी बसें, सामान्य बस में किराया 310 रुपये, इसमें होगा इतना

Haryana News हिसार से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाले रूट पर अब एसी बसें दौड़ती हुई नजर आने वाली है। सोमवार से रोडवेज प्रशासन दिल्ली-चंडीगढ़ रूटों पर इन एसी बसों को नियमित चलाएगा। इसके अलावा गुरुग्राम रूट पर भी एसी बसें चलेंगी। रोडवेज प्रशासन के अनुसार अभी दिल्ली-चंडीगढ़ रूट के लिए एसी बसों के समय पूरी तरह से फाइनल नहीं हो पाए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
हिसार से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाले रूट पर अब दौड़ेंगी एसी बसें। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, हिसार। Hayana News: हिसार से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाले रूट पर अब एसी बसें दौड़ती नजर आएंगी। दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर तीन-तीन एसी बसें चलेगी। रविवार दोपहर 12 बजे के आस-पास चंडीगढ़ के लिए एसी बस रवाना हुई और शाम 5.20 बजे हिसार के लिए वापसी करेगी।

दिल्ली के लिए दोपहर 12.30 बजे चलेगी और शाम 6 बजे दिल्ली से हिसार वापसी करेगी। रविवार दोपहर 11.20 बजे डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा (Deputy Speaker Ranbir Singh Gangwa) ने एसी बस का उद्घाटन किया। इस दौरान नगर निगम मेयर गौतम सरदाना, रोडवेज जीएम राहुल मित्तल, एसएस सुरेंद्र सिंह, डीआइ व टीआइ सहित अन्य मौजूद रहे।

सोमवार से रोडवेज प्रशासन (Haryana Roadways) दिल्ली-चंडीगढ़ रूटों पर इन एसी बसों को नियमित चलाएगा। इसके अलावा गुरुग्राम रूट पर भी एसी बसें चलेंगी। रोडवेज प्रशासन के अनुसार अभी दिल्ली-चंडीगढ़ रूट (Delhi-Chandigarh route) के लिए एसी बसों के समय पूरी तरह से फाइनल नहीं हो पाए हैं।

यह भी पढ़ें: 'हेलीकॉप्टर उतरेगा तो हार जाएंगे लेकिन मैंने उस भ्रांति को भी तोड़ा'...जानें सीएम मनोहर ने और क्या कहा

एसी बस में 425 रुपये तो सामान्य बस में 310 लगेगा किराया

रविवार को इन एसी बसों के समय को फाइनल किया जाएगा। इसके बाद यात्रियों को लंबे रूटों पर एसी बस की सुविधा मिलेगी। दिल्ली रूट पर एसी बस में 280 रुपये किराया लगेगा, जबकि सामान्य बसों में 195 रुपये किराया लगता है। चंडीगढ़ रूट पर एसी बस में 425 रुपये किराया लगेगा। सामान्य बस में 310 रुपये किराया है।

तीन और आएंगी एसी बसें

हिसार डिपो (Hisar Depot) में अब तक कुल सात एसी बसें आ चुकी हैं और तीन और एसी बस आना बाकी है। यह बसें भी सप्ताहभर में जल्द आ जाएगी। अक्टूबर के शुरूआत में यह एसी बसें आना शुरू हो गई थी। छह एसी बसों के बीमा व पासिंग आदि दस्तावेज तैयार करवा दिए हैं।

इन एसी बसों को उन समय पर चलाया जाएगा, जहां पर आय अधिक हैं। इसका उद्देश्य है कि यात्रियों को गर्मी में परेशानी न झेलनी पड़े। दोपहर में ही इन बसों को चलाने पर विचार -विमर्श चल रहा है।

यह भी पढ़ें: दिसबंर अंत तक सभी राजकीय मॉडल विद्यालयों में बनेंगे स्मार्ट क्लास रूम, हरियाणा सरकार का एलान;अभी तक इतने बन चुके