Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 7 साल पहले जानलेवा हमला करने वाले ने ही रची थी हत्या की साजिश, रवींद्र सैनी हत्याकांड का हुआ पर्दाफाश

Haryana News हरियाणा पुलिस ने रवींद्र सैनी हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। रवींद्र सैनी के परिजनों ने जिस शख्स पर शक जताया था वही मास्टरमाइंड निकला है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। मृतक के परिवार और शहरवासियों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ वीरवार को मोर्चा खोल दिया है। स्वजन ने एक करोड़ रुपये और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 12 Jul 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
रवींद्र सैनी हत्याकांड: रोड जाम के दौरान लोगों को समझाते एसपी मकसूद अहमद।

संवाद सहयोगी, हांसी (हिसार)। सैनी मोर्ट्स शोरूम के मालिक व जजपा नेता रवींद्र सैनी की हत्या मामले में वीरवार को पुलिस ने बड़ा राजफाश कर दिया है। रवींद्र सैनी के परिवार ने जिस युवक विकास उर्फ विक्की निंदाना पर शक जताया था वो ही हत्याकांड का सूत्रधार है।

विक्की निंदाना जून 2017 में रवींद्र सैनी पर हुए जानलेवा हमले में नामजद रहा है। उसने तब शोरूम में अपने साथियों के साथ फायरिंग की थी। उस पर विभिन्न थानों में 11 केस दर्ज हैं। हांसी पुलिस के अनुसार विक्की निंदाना ने रवींद्र सैनी के साथ पुरानी रंजिश के चलते जेल में बैठकर ही उनकी हत्या की प्लानिंग की। पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में ले लिया है।

तीन शूटर की हुई पहचान

दूसरी ओर हांसी पुलिस ने दावा किया है कि इस हत्याकांड में शामिल तीन शूटर की पहचान हो गई है। हांसी एसपी मकसूद अहमद के अनुसार शूटरों के फरार होने का आखिरी लोकेशन तक का रूट स्पष्ट हो चुका है। उनके राजस्थान में छिपे होने के इनपुट हैं। दूसरी ओर मामले में अब जांच के लिए एसआइटी का गठन कर दिया गया है। पीड़ित परिवार की सुरक्षा में भी गार्द तैनात कर दी गई है।

सिरसा-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम

वहीं, रवींद्र सैनी हत्याकांड में मृतक के परिवार और शहरवासियों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ वीरवार को मोर्चा खोल दिया। स्वजन ने जहां शव लेने से इन्कार किया तो शहरवासियों न पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ रुपये मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग करते हुए सिरसा-दिल्ली नेशनल हाईवे को हांसी के गीता चौक के पास एक घंटे जाम रखा।

यह भी पढ़ें- HPSC AMO: हरियाणा स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग में 805 आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन

गुंडागर्दी के विरोध में हिसार के बाद आज हांसी होगा बंद जिले के बड़े व्यापारी संगठनों ने शुक्रवार को हांसी बंद का एलान किया है। व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि पूरे हांसी शहर में छोटी-बड़ी कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। कोई प्रतिष्ठान कामकाज के लिए नहीं खुलेगा। इससे पहले गुंडागर्दी के विरोध में पांच जुलाई को हिसार शहर बंद किया गया था।

लगी थीं चार गोलियां, गनमैन बर्खास्त

रवींद्र सैनी को चार गोली मारी गई थी। पोस्टमार्टम में शरीर से तीन गोलियां बरामद हुई हैं। रिपोर्ट के अनुसार रवींद्र के सिर, छाती, पेट और जांघ में गोलियां लगी। इनमें एक गोली सिर के आर-पार हुई थी, बाकी शरीर में धंसी मिलीं। वहीं, रवींद्र सैनी की सुरक्षा में तैनात रहे पुलिस के गनमैन जगदीप िसंह को विभाग ने बर्खास्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: विधायक बनी रहेंगी किरण चौधरी, विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस की मांग को किया खारिज