Move to Jagran APP

Haryana News: रंगदारी मामले में पुलिस के हाथ खाली, गुस्साए व्यापारियों ने तीन बाजार रखे बंद, प्रदर्शन करते हुए सरकार को दी चेतावनी

Haryana News रंगदारी मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं। इससे व्यापारियों में काफी रोष है। उन्होंने कहा कि अगर बदमाशों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पूरे प्रदेश में बाजार बंद करेंगे। इसके लिए व्यापारियों ने सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। पुलिस अभी तक 120 घंटे के बाद भी किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sat, 29 Jun 2024 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 05:05 PM (IST)
Haryana News: रंगदारी मामले में व्यापारियों ने किया धरना प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, हिसार। ऑटो मार्केट के कारोबारियों के पास धमकी भरे काल करने और रंगदारी मांगने के मामले में गुस्साए व्यापारियों ने शुक्रवार को मार्केट बंद रखा। शहर की आटो मार्केट के अलावा अनाज मंडी और खजांचियान बाजार पूरी तरह बंद रहा। बंद के दौरान व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन किया।

व्यापारियों ने सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। वहीं, पुलिस अभी तक 120 घंटे के बाद भी किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इससे शहर के व्यापारियों में रोष है। सोमवार को तीन बदमाशों ने इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामभगत गुप्ता के महेंद्रा शोरूम पर 40 राउंड फायरिंग की और पांच करोड़ रुपये रंगदारी मांगी थी।

दो-दो करोड़ की मांगी रंगदारी

बदमाशों ने इसके बाद मंगलवार को दो और आटो मार्केट के व्यापारियों से दो-दो करोड़ की रंगदारी मांगी। इन मामलों में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। इसके विरोध में व्यापारियों की तरफ से आटो मार्केट बंद का ऐलान किया गया था। शुक्रवार को अनाज मंडी और सर्राफा बाजार के व्यापारी साथ आए और विरोध स्वरूप बाजार बंद रखे।

गैंगस्टर हिमांशु का शूटर गिरफ्तार

राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग में गैंगवार में अमन नाम के बदमाश को 38 गोलियां मारकर बेरहमी से हत्या करने में शामिल कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के शूटर बिजेंद्र उर्फ गोलू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। बिजेंद्र अपनी बाइक से आशीष उर्फ लालू व विकास उर्फ विक्की सिरधाना नाम के दो शूटर को लेकर बर्गर किंग में वारदात को अंजाम देने आया था।

पहली मंजिल पर वारदात को दिया था अंजाम

इसके कब्जे से 7.65 कैलिबर की अत्याधुनिक बेरेटा अंग्रेजी पिस्टल, आठ कारतूस व बाइक बरामद की गई है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर, स्पेशल सेल, प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक बिजेंद्र, रिटोली, रोहतक, हरियाणा का रहने वाला है। 18 जून को बर्गर किंग रेस्तरां में हुई अमन की हत्या में वह वांछित था। अमन, झज्जर, हरियाणा का रहने वाला था। 18 जून की रात 9.30 बजे तीनों शूटर नजफगढ़ रोड, राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग रेस्तरां पर आए थे। दो शूटर ने पहली मंजिल पर आकर वारदात को अंजाम दिया था।

भिवानी से अलग हुए बदमाश

शहर के तीन कारोबारियों से नौ करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस की टीमें भिवानी तक बदमाशों का फुटेज के सहारे पीछा कर पाई। भिवानी जाने के बाद दो बदमाश लोहारू के पास से ओझल हो गए। एक बदमाश भिवानी बस स्टैंड से गायब हुआ है। अब पुलिस की टीमें इनके बारे में आगामी कोई इनपुट नहीं जुटा पा रही है। हालांकि एसटीएफ की टीमें राजस्थान और उसे सटे हरियाणा के जिलों में बदमाशों के संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: इस बार क्यों फीकी पड़ गई सफेद सोने की चमक? जानिए सात बड़े कारण, किसान की चिंता को देख सरकार ने लिया अहल फैसला

रदेश भर में बाजार बंद पर चर्चा

बजरंग दास गर्ग ने कहा कि फिरौती मांगना सिर्फ हिसार का मामला नहीं है। करनाल में फायरिंग कर एक करोड़ की फिरौती मांगी। गोहाना में 50 लाख की फिरौती मांगी। गुरुग्राम, फरीदाबाद, रोहतक, झज्जर, कैथल और अंबाला में फायरिंग कर करोड़ों की फिरौती-मंथली मांगी जा रही है। बजरंग गर्ग ने कहा कि अगर अब भी सरकार ने समय रहते अपराधी नहीं पकड़े तो रविवार को बड़ा फैसला लेकर हरियाणा बंद करने के लिए व्यापारियों से चर्चा की जाएगी।

पांच घंटे दिया धरना

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग के नेतृत्व में व्यापारियों ने आटो मार्केट में पांच घंटे धरना दिया। धरने पर तीनों पीड़ित कारोबारी भी अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ मौजूद रहे। मार्केट में ई-रिक्शा से मुनादी करवाई और व्यापारियों से सहयोग मांगा। इस दौरान कारोबारियों के साथ मिस्त्री और कारीगर भी धरने पर मौजूद रहे। इधर, मार्केट के चारों तरफ पुलिस का सुरक्षा घेरा रहा।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'पंजाब बड़ा भाई, मेरे हिस्से का जरूर देगा पानी', CM नायब सैनी ने फिर उठाया SYL मुद्दा; बोले- जनता को आज भी...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.