Move to Jagran APP

Haryana News: '...तो हरियाणा बंद का करेंगे आह्वान', गुंडागर्दी के खिलाफ व्यापारियों का हल्लाबोल, करेंगे आंदोलन

हिसार में फायरिंग कर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपितों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है जिससे व्यापारियों में आक्रोश है। व्यापारियों ने बैठक कर आज आंदोलन करने का फैसला लिया है साथ ही 5 जुलाई को हिसार बंद का एलान भी किया है। व्यापारियों को इस भारतीय किसान यूनियन सहित कई संगठनों के पदाधिकारियों का भी साथ मिला।

By Subhash Chander Edited By: Rajiv Mishra Published: Mon, 01 Jul 2024 10:48 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 10:48 AM (IST)
गुंडागर्दी के खिलाफ व्यापारियों का धरना आज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हिसार। ऑटो मार्केट में महेंद्रा शोरूम पर 40 राउंड फायरिंग करने और दो व्यापारियों से दो-दो करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में अभी तक किसी भी बदमाश की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। रंगदारी मांगने वालों की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को दिया गया समय भी खत्म हो रहा है।

वहीं व्यापारियों ने भी रविवार को बैठक कर आंदोलन कर 5 जुलाई को हिसार बंद करने एलान किया है। इसके साथ ही एक जुलाई को नागोरी गेट स्थित हनुमान मंदिर के बाहर सुबह 10 से 12 बजे तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में 300 से ज्यादा व्यापारियों ने भाग लिया।

व्यापार मंडल की बैठक में आंदोलन तेज करने का एलान

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कानफेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने बैठक की अध्यक्षता हुई बैठक में आंदोलन को तेज करने का एलान किया गया है। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन सहित कई संगठनों के पदाधिकारी समर्थन देने पहुंचे थे।

पुलिस के अनुसार तीन व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में टीमें आरोपितों को पकड़ने के प्रयास कर रही है। टीमों की तरफ से हरियाणा व उससे बाहर छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने एक सप्ताह में जहां दो हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे देखे तो एक बाइक बरामद की। जांच में सामने आया कि चार बाइक और दो गाड़ियों में आरोपितों ने रेकी की थी। पुलिस उसके आधार पर अपनी जांच आगे बढ़ाए हुए है।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष ने कही ये बात

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि शहर के व्यापारी व प्रमुख व्यक्तियों ने हिसार व हरियाणा में अपराध पर अंकुश लगाने में एक जुटता दिखाई है।

अगर सरकार ने अपराधियों का पक्का इलाज नहीं किया तो हिसार बंद के बाद आगामी व्यापार मंडल की राज्य स्तरीय मीटिंग बुलाकर हरियाणा बंद करने का आह्वान करेंगे। पांच जुलाई को हिसार बंद व धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

सीएम सैनी पर भी उठाए सवाल

बजरंग गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस से कहना पड़ता है कि सात दिन बीतने पर भी फायरिंग रंगदारी मांगने वाले अपराधी पकड़ में नहीं आए हैं। यह प्रदेश सरकार की विफलता है। सरकार प्रदेश की जनता की जान माल की सुरक्षा करने में नाकाम रही है जबकि गृह मंत्रालय प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास है।

हरियाणा का गृहमंत्री होने के नाते भी मुख्यमंत्री को इस समस्या का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपराध बढ़ाने के कारण हरियाणा से व्यापारी व उद्योगपति लगातार पलायन कर रहे हैं। इसके कारण पहले से ज्यादा बेरोजगारी बढ़ रही है।

हरियाणा में बेरोजगारी बढ़ाने के कारण हरियाणा प्रदेश अपराध के मामले में अव्वल स्थान पर है। सरकार को अपराधियों का पक्का इलाज करते हुए व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather News: आधी रात को हुई बारिश में ‘धुल गई’ उमस, प्रदेश के इन 18 जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट

यह भी पढ़ें- सोनीपत के लोगों के लिए अच्छी खबर, नवनियुक्त सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा- जिले में मेट्रो लाकर रहेंगे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.