Move to Jagran APP

Haryana News: अनियंत्रित स्कूल बस ने कई वाहनों में मारी टक्कर, 40 बच्चे थे सवार; लोगों ने की ड्राइवर की जमकर पिटाई

Haryana News हिसार में 40 बच्चों को ले जा रही स्कूल बस अनियंत्रित होकर तीन वाहनों में टक्कर मार दी। इसके बाद लोगों ने ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी। गनीमत है कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई। सभी बच्चे सुरक्षित हैं। ब्रेक फेल होने से बस अनियंत्रित हो गई। बस पर काबू पा लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 03:25 PM (IST)
Haryana News: हिसार में स्कूल बस ने कई वाहनों में मारी टक्कर।

जागरण संवाददाता, हिसार।हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे नंबर 9 पर गांव मय्यड़ के बस अड्डे पर दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की बस ने दो कारों समेत तीन वाहनों को टक्कर मार दी।

घटना के वक्त बस में 40 बच्चे थे। सभी बच गए। हादसे में बाइक सवार गांव मय्यड़ निवासी 50 वर्षीय जोग घायल हो गए। वह निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। घटना की सूचना मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने दूसरे वाहन से बच्चों को स्कूल पहुंचाया। मौके पर आक्रोशित भीड़ ने बस चालक की पिटाई भी कर दी।

घटनाक्रम सीसीटीवी में हुआ कैद

इसकी वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। सदर थाना पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस प्राथमिक जांच में हादसे की वजह ब्रेक फेल होना मान रही है। पूरा मामला घटनास्थल के पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

गांव मय्यड़ में तेज रफ्तार को कम करने के लिए नेशनल हाइवे ने सड़क पर ब्रेकर बनाए हुए है। इन ब्रेकर के कारण लोग अपने वाहन धीमा करके ले जाते हैं। मगर जब स्कूल बस का ब्रेक फेल हुआ तो वह इन ब्रेक पर उछलती हुई गई।

हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत रही बस वाहनों से टकरा कर साइड में चल रहे ट्रक में नहीं टकराई। यदि ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे का बच्चों के स्वजन को पता चला तो वह तुरंत मय्यड़ की तरफ भागे। सूचना मिलते ही स्कूल प्रशासन व पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

ब्रेक फेल होते ही बच्चों को सर्तक करने के लिए कहा विद्यार्थियों ने पुलिस को बताया कि ड्राइवर अंकल ने चिल्ला कर कहा था बस के ब्रेक नहीं लग रहे, सभी संभल कर बैठ जाओ। कंट्रोल करने में दिक्कत आ रही है। हालांकि बस गाड़ियों से टकराने के बाद रूक गई।

हादसा होते ही ग्रामीणों मौके पर आए और बच्चों को संभाला।दोनों कारों में सवार लोग सुरक्षित बचेबस की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त कारों में सवार लोग सुरक्षित है। एक कार में दो महिलाएं थी। हालांकि हादसे के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों कारों को सड़क से हटवाया।

दुकानदार बोले- यहां आए दिन होते हैं हादसे

मय्यड़ बस स्टैंड के दुकानदारों का कहना है कि रोड में कई जगह गड्ढे हैं। इस कारण आए दिन कोई न कोई हादसे में घायल होता है। प्रशासनिक अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

बस चलने से पहले ड्राइवरों की एल्को सेंसर की जाती है जांचडीपीएस स्कूल की प्रिंसिपल मंजू सुधाकर ने बताया कि बस का एक्सीडेंट सुबह आठ बजे हुआ था।

बस में 40 बच्चे थे। सभी सुरक्षित है। हमने बाइक सवार घायल को अस्पताल पहुंचाया। स्कूल में सुबह ड्राइवरों की बस में बैठने से पहले एल्को सेंसर से जांच की जाती हैं।

स्वजन की भी बच्चों से बात करवा दी। बस के ब्रेक फेल होते ही ड्राइवर ने बच्चों को सतर्क रहने के लिए बोल दिया था।

डीईओ बोले- ब्रेक फेल होने के कारण हादसा हुआ

डीइओ प्रदीप नरवाल का कहना है कि वर्षा के कारण स्कूल बस की ब्रेक के लेदर में पानी जाने के कारण ब्रेक फेल हुए। हमने स्कूल के विद्यार्थियों से बात की तो उन्होंने सारी बातें बताईं।

उनके बयान भी लिख लिए हैं। वर्षा में बस के ब्रेक फेल होने के कारण हादसा हुआ है। बस चालक नशे में नहीं थी। इसी जांच कर ली गई है। बस में सवार सभी बच्चे सुरक्षित है। मामले में किसी की ओर से अभी कोई शिकायत नहीं दी है।

-सुभाष, जांच अधिकारी, सदर थाना

हिसार में पहले भी हो चुके तीन हादसे

1.तीन महीने पहले अग्रोहा में चिकनवास के पास स्कूल बस की टक्कर से मीरपुर निवासी विजेंद्र की मौत हुई थी।2.10 अप्रैल को तोशाम मार्ग पर निजी स्कूल की एक बस से स्कूटी सवार किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

3. 24 अप्रैल के हिसार के बरवाला में मुख्य मार्ग पर एसबीआइ के सामने हिसार के एक निजी स्कूल की बस का संतुलन बिगड़ गया था और बस सड़क किनारे गड्ढे में उतर गई थी।

4. नारनौल में ड्राइवर के शराब के नशे में होने की वजह से हादसा हुआ था। जिसमें छह बच्चों की मौत और 37 घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: इनेलो ने चार उम्मीदवारों की जारी की पहली लिस्ट, इस सीट से ताल ठोक रहे अभय चौटाला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.