Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Old Age Pension 2023 : हरियाणा वृद्धा पेंशन योजना के तहत अब 2750 नहीं बल्कि मिलेंगे 3000 रुपये, मनोहर सरकार ने किया एलान

Haryana Old Age Pension 2023 हरियाणा कृषि विकास मेला 2023 के समापन पर बतौर मुख्यातिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर दिल्ली की सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही बुढ़ापा पेंशन को तीन हजार रुपये तक किया जाएगा। अभी बुजुर्गों को 2750 रुपये पेंशन दी जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 10:07 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा वृद्धा पेंशन योजना के तहत अब 2750 नहीं बल्कि मिलेंगे 3000 रुपये, सीएम का एलान। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, हिसार। Haryana Old Age Pension 2023: हरियाणा कृषि विकास मेला 2023 (Haryana Krishi Vikas Mela) के समापन पर बतौर मुख्यातिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने सतलुज-यमुना लिंक नहर (Sutlej-Yamuna Link Canal) के मुद्दे पर दिल्ली की सरकार पर जमकर राजनीतिक हमला बोला।

सीएम ने बिना नाम लिए केजरीवाल पर साधा निशाना

मेले का आयोजन चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (हकृवि) (Chaudhary Charan Singh Haryana Agricultural University) परिसर में किया गया था। उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है कि एसवाईएल नहर (SYL Canal)  बनेगी। इसके लिए वह सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हैं। एसवाईएल के पानी को रोकने के लिए पंजाब हमेशा कुछ न कुछ रोकता रहता है।

दूसरी तरफ उनका राजनीति भाई दिल्ली कहता है, पानी और दो। दूसरा देने से मना कर रहा है। मनोहर लाल ने बिना किसी का नाम लिये कहा कि ये दोगली राजनीति है। इस दोगलेवाल की एक नहीं चलने देंगे।

यह भी पढ़ें: IAS Vijay Dahiya Arrested: हरियाणा के आइएएस विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

अभी बुजुर्गों को मिलते हैं 2750 रुपये पेंशन, बढ़ने के बाद हो जाएंगे 3000 रुपये

यदि हरियाणा की धरती पर बात करनी है तो हमारे पानी का हिसाब देना होगा। तब हरियाणा की धरती पर बात कर सकते हैं। इससे पूर्व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद कार्यक्रम में घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही बुढ़ापा पेंशन को तीन हजार रुपये तक किया जाएगा। अभी बुजुर्गों को 2750 रुपये पेंशन दी जा रही है।

प्रदेश में जल्द ही सांझा बाजार भी बनाए जाएंगे। किसानों के बाजरा की फसल को अभी खरीदा जा रहा है। मंडी में बाजरा सरकारी खरीद में 2200 रुपये में खरीद हो रही है। भावांतर योजना के तहत 25 सितंबर के बाद जिन्होंने बाजरा की फसल बेची है उनको 300 रुपये इस योजना के तहत दिए जाएंगे। मेले में पांच किसानों को लाखों रुपये का इनाम दिए गए।

यह भी पढ़ें: Haryana News: प्रदेश के 50 किसान 13 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ संग करेंगे भोज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर