Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करना पड़ेगा भारी, हिसार पुलिस ने तैयार किया ये मास्टर प्लान

हिसार पुलिस ने 2023 और 2024 में इंटरनेट मीडिया पर हथियार के साथ फोटो अपलोड करने पर 16 केस दर्ज किए हैं। इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने और जेल में बंद बदमाशों की फोटो वायरल करने वालों पर अब पुलिस की विशेष टीम निगरानी करने में लगी हुई है। पुलिस की ये टीमें इंटरनेट मीडिया पर लगातार नजर बनाए रखेगी।

By Manoj Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करना पड़ेगा भारी।

जागरण संवाददाता, हिसार। इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने और जेल में बंद बदमाशों की फोटो वायरल करने वाले लोगों पर अब पुलिस की विशेष टीम निगरानी में लगी हुई है। ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज कर कार्रवाई करेगी। हिसार पुलिस ने 2023 और 2024 में इंटरनेट मीडिया पर हथियार के साथ फोटो अपलोड करने पर 16 केस दर्ज किए है।

हिसार की जेल में बंद बदमाशों की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने मामले मे पुलिस ने सिविल लाइन थाना में तीन केस दर्ज किए है। ऐसे में अब पुलिस की टीमें इंटरनेट मीडिया पर पूरी तहर से मॉनिटरिंग करने में लगी हुई है।

इन मामलों में हो चुके है केस दर्ज

23 जनवरी को पुलिस अधिकारी की ओर से हिसार थाना सिविल लाइन में केस दर्ज करवाया गया था। सोशल मीडिया विश्लेषण के दौरान सेंट्रल जेल, हिसार के बंदी लखविन्द्र उर्फ लक्खू द्वारा जेल के अन्दर की तस्वीर/वीडियो लगातार इंटरनेट मीडिया पर अपलोड की जा रही है।

ये भी पढ़ें: पानीपत के ढींडार गांव में दर्दनाक हादसा, पुल निर्माण की खुदाई में दबने से दो मजदूरों की मौत; ठेकेदार परिजनो पर बना रहा समझौते का दबाव

वहीं, दूसरे मामले की शिकायत में बताया गया है कि हिसार के बंदी विनोद कुमार द्वारा जेल के अन्दर की तस्वीर/वीडियों लगातार अपलोड की जा रही है। इसके द्वारा माह जनवरी, अक्टूबर, नवम्बर और दिसंबर में अंतिम पोस्ट वीडियो के रूप में अपलोड की गई है।

शिकायत में कहा गया कि गैंगस्टर कल्चर को मिल रहा बढ़ावा

इन तस्वीरों में विनोद कुमार जेल में बंद होने के दौरान जेल परिसर में अपने साथियों के साथ फोटो में दिखाई दे रहा है। शिकायत में उन्होंने कहा कि इस कृत्य में आरोपित गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा देकर समाज के युवा वर्ग को अपना रोब दिखाकर अपराध की दुनिया में शामिल करने की चेष्ठा कर रहे हैं, जिसमें की आम युवा वर्ग का भविष्य नष्ट होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: आरक्षण की समीक्षा पर हरियाणा सरकार नहीं दे पाई कोई जवाब, अब हाई कोर्ट ने दिया अंतिम अवसर