Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: 'हमारी सरकार बनेगी तो जींद में लगाएंगे बड़ा उद्योग', दीपेंद्र हुड्डा बोले- BJP के शासन से छुटकारा चाहती है जनता

Haryana Politics दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग का अधिकार छीना है। प्रदेश बिना आरक्षण की व्यवस्था के कच्ची नौकरी दी जा रही है। गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाएं बंद कर दी गई हैं। आज क्रीमिलेयर की सीमा आठ लाख कर दी गई लेकिन दस साल तक इस वर्ग के हितों की अनदेखी हुई।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
Haryana Politics: दीपेंद्र हुड्डा बोले- बीजेपी के शासन से छुटकारा चाहते हैं लोग।

जागरण संवाददाता, जींद। रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जींद में बड़ा उद्योग लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी कांग्रेस की सरकार के दौरान प्रदेश में छह आइएमटी की योजना बनी, लेकिन इसमें से अंबाला की परियोजना सिरे नहीं चढ़ सकी।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उद्योग धंधों के लिए शांति का वातावरण जरूरी है, लेकिन जिस प्रकार प्रदेश में अपराध बढ़ रहा है। उससे उद्योग धंधे यहां से जा रहे हैं। गुरुग्राम से कई कपंनियों के कार्यालय नोएडा में जा चुके हैं। इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने सोनीपत के सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, हिसार से सांसद जयप्रकाश, सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली के साथ पुराना बस स्टैंड से रामराय गेट तक यात्रा निकाली।

दी जा रही कच्ची नौकरी

इससे पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा के दस साल के शासन से छुटकारा चाहती है। प्रदेश की जनता बढ़ते अपराध, पोर्टल, आइडी महंगाई व अपराध पर सरकार से सवाल पूछ रही है। सरकार ने अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग का अधिकार छीना है। प्रदेश बिना आरक्षण की व्यवस्था के कच्ची नौकरी दी जा रही है।

बीजेपी से जनता मांग रही जवाब

गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाएं बंद कर दी गई हैं। आज क्रीमिलेयर की सीमा आठ लाख कर दी गई, लेकिन दस साल तक इस वर्ग के हितों की अनदेखी हुई। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव में साढ़े पांच साल पहले भाजपा ने जनता को सब्जबाग दिखाए, लेकिन कोई विकास नहीं हुआ। ऐसे में जींद की जनता भी जवाब मांग रही है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य प्रदीप गिल, प्रमोद सहवाग, पूर्व विधायक परमेंद्र ढुल, बलजीत रेढू, सुभाष अहलावत आदि मौजूद रहे।

जनता खुद खोलेगी द्वार

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उनके द्वार जनता के लिए खुले हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद यह कहा जा रहा है। अब तो प्रदेश की जनता खुद ही द्वार खोल लेगी।

हाल ही में हुई ईडी की कार्रवाई पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चार-पांच दिनों से कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। देश व प्रदेश की जनता देख रही है कि विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने एम3एम बिल्डर मामले में पूर्व मुख्यमत्री भूपेंद्र हुड्डा का नाम आने के प्रश्न को टाल दिया।

यह भी पढ़ें- सुनीता ने भगवान श्रीकृष्ण से जोड़ा अरविंद केजरीवाल के जन्म का कनेक्शन, बताई खास बात