Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: हरियाणा में AAP और JJP एक साथ लड़ेंगी चुनाव? दुष्यंत चौटाला ने सशर्त गठजोड़ के दिए संकेत

हरियाणा में (Haryana Vidhan Sabha Election 2024) चुनावी तैयारियों के बीच जननायक जनता पार्टी (JJP) गठबंधन करने की तैयारी में है। दुष्यंत चौटाला ने साफ कर दिया है कि यदि आप इंडी गठबंधन का हिस्सा रही और कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेगी तो उस स्थिति में जजपा गठबंधन नहीं करेगी। लोकसभा चुनाव के परिणाम देखें तो स्पष्ट है कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा का बोलबाला है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 21 Aug 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और आप के नेता सुशील गुप्ता

राज्य ब्यूरो, हिसार। हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड़ के संकेत दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि आम आदमी पार्टी आइएनडीआइए गठबंधन का हिस्सा बनी रही और कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेगी तो जननायक जनता पार्टी उसके साथ गठबंधन नहीं करेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी गठबंधन को लेकर हमारी किसी दल से कोई बातचीत नहीं हुई है। प्रदेश में स्थाई सरकार चाहने वाले सभी दलों के साथ जननायक जनता पार्टी गठबंधन के लिए तैयार है।

नई दिल्ली में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए जजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी आइएनडीआइए से अलग नहीं होगी। इसलिए जजपा व आप के गठजोड़ के लिए आम आदमी पार्टी को ही पहल करनी होगी।

जजपा एक सितंबर से पहले करेगी प्रत्याशियों का एलान

जजपा सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। एक सितंबर से पहले जननायक जनता पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के बाद घोषणा कर दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी जजपा युवा उम्मीदवारों को टिकट देगी। युवाओं को लेकर जेजेपी ने सिरसा में हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यक्रम में अग्निवीरों को मुफ्त शिक्षा देने जैसी कई बड़ी घोषणाएं की हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: चुनाव के बीच युवाओं के लिए राहत भरी खबर, चलती रहेंगी भर्तियां; प्रमोशन पर भी रोक नहीं

जजपा जल्दी ही महिला, किसान, कमजोर वर्ग के हित में भी घोषणाएं करेगी। चौटाला ने कहा कि जजपा ने सरकार में हिस्सेदारी के दौरान 2019 के अपने चुनाव घोषणा पत्र के प्रत्येक बिंदु पर काम किया था।

30 से ज्यादा विधायक होने के बावजूद हथियार डाल दिए: दुष्यंत

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर राज्यसभा चुनाव में भाजपा से डरने का आरोप लगाते हुए दुष्यंत ने कहा कि उनके पास 30 से ज्यादा विधायकों का समर्थन होने के बावजूद मैदान में हथियार डाल दिए। इससे अच्छा है कि चुनाव लड़ा जाए, क्योंकि लड़ने वाले की ही जीत होती है।

अभी भी भूपेंद्र हुड्डा के पास समय है, अगर हुड्डा हिम्मत दिखाते हैं तो वे खुद पूर्व सीएम के साथ जाकर उम्मीदवार का नामांकन भरवाने के लिए तैयार है। दुष्यंत ने कहा कि हुड्डा इतनी हिम्मत नहीं दिखा पाएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: कुमारी सैलजा ने जताई विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा, JJP को बताया 'भानुमति का कुनबा'