Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather: मौसम में लगातार बढ़ रही ठिठुरन, शिमला से भी ठंडा रहा हरियाणा का ये जिला; नीचे लुढ़का न्‍यूनतम तापमान

Haryana Weather राज्‍य में मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहे हैं। रात्रि का समय हो या फिर दिन का मौसम लगातार ठंडा होता जा रहा है। पाले ने भी दस्तक देनी शुरू कर दी है। जिससे ठंड का अहसास अधिक हो रहा है। ठंड के साथ धुंध भी अपना पहरा डाले हुए है। मौसम विशेषज्ञ आगामी दिनों में लगातार मौसम में गिरावट बनी रहने की संभावना जता रहे है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
शिमला से भी ठंडा रहा हरियाणा का ये जिला

जागरण संवाददाता, हिसार। दिसंबर माह ने अब लोगों को ठंड लोगों को सता रही हैं। रात्रि का समय हो या फिर दिन का मौसम लगातार ठंडा होता जा रहा है। पाले ने भी दस्तक देनी शुरू कर दी है। जिससे ठंड का अहसास अधिक हो रहा है। ठंड के साथ धुंध भी अपना पहरा डाले हुए है।

प्रदेश में करनाल जिला सबसे ठंडा रहा। उसका न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री दर्ज किया गया। करनाल जिला हिमाचल प्रदेश के शिमला और राजस्थान के चुरू से भी ठंडा रहा। वहीं, हिसार का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री तक पहुंच गया है।

रात के समय चल रही ठंडी हवाएं

हिसार के तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं, रात के समय ठंडी हवाएं चल रही है। मौसम विभाग की तरफ से आने वाले दिनों में घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की हुई है। प्रदेश में मौसम परिवर्तित हो रहा है। दिन के समय जहां धूप खिलने के कारण मौसम में गर्मी हो रही है। इसके चलते अधिकतम तापमान 20 डिग्री से ऊपर चल रहा हैं। दूसरी तरफ रात के ससय हवा चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Today: हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज, फिर झमाझम होगी बारिश; नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

प्रदेश के अंबाला, हिसार, करनाल का तापमान पांच डिग्री के आस पास है। विज्ञानियों ने आने वाले दिनों में इस तापमान के और नीचे जाने की संभावना व्यक्त की है। साथ ही प्रदेश में घना कोहरा छाने की संभावना जताई जा रही है।

ये दर्ज किया गया तापमान

शहर                               न्‍यनूतम                            अधिकतम

अंबाला                                5.2                                   20.1

भिवानी                                8.2                                   23.1

गुरुग्राम                               6.6                                   24.1

हिसार                                 5.2                                   25

करनाल                               5.1                                   21.6

कुरुक्षेत्र                               6.3                                   21.2

नरनौल                                8                                      24.5

रोहतक                               6.1                                   20.1

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर एक्टिव मानसून, दो दिन बारिश की संभावना; इन फसलों के लिए बेस्ट है मौसम

अभी और बढ़ेगी ठिठुरन

शनिवार को भी मौसम में गहरी धुंध छाई रही। जिससे वाहन चालको की गति भी धीमी रही। हालांकि दोपहर के समय धूप खिलने से लोग मौसम का लुप्त तो जरूर उठा रहे हैं। वहीं सुबह के समय स्कूली बच्चों को ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचना पड़ रहा है। जिससे अभिभावक मौसम को ध्यान में रखते हुए स्कूल समय अवधि कम करने की मांग कर रहे है। मौसम विशेषज्ञ आगामी दिनों में लगातार मौसम में गिरावट बनी रहने की संभावना जता रहे है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर