Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया तो लात मारकर...' मदरसों पर क्यों फूटा असम CM का गुस्सा?

Himanta Biswa Sarma हिमंत रविवार को हरियाणा के सोनीपत जींद और पंचकूला में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर बोल रहे हैं कि कांग्रेस आई तो आरक्षण को खत्म करेगी। आरक्षण कांग्रेस ने नहीं दिया बल्कि बाबा साहब ने संविधान में दिया है। वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाएंगे उन्हे जेल भेजा जाएगा।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हरियाणा में राहुल गांधी पर जमकर साधा निशाना।(फोटो सोर्स: जागरण)

जागरण टीम, हिसार। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने नामांकन भरते समय पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया। भाजपा की सरकार बनने पर ऐसे नेताओं को जेल भेजा जाएगा। जेल भी ऐसे नहीं, लात मार कर भेजेंगे।

आरक्षण कांग्रेस ने नहीं दिया: सीएम हिमंत

हिमंत रविवार को हरियाणा के सोनीपत, जींद और पंचकूला में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। जींद के जुलाना में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर बोल रहे हैं कि कांग्रेस आई तो आरक्षण को खत्म करेगी। आरक्षण कांग्रेस ने नहीं दिया, बल्कि बाबा साहब ने संविधान में दिया है।

मदरसे को लेकर राहुल गांधी पर भड़के सीएम हिमंत

आरक्षण समाप्त करने की सोच रखने वालों को दस बार जन्म लेना पड़ेगा। पंचकूला में कहा कि राहुल गांधी असम में आए थे। पूछ रहे थे कि आपने 600 मदरसे बंद कर दिए, आगे क्या इरादा है। मैंने बोला, अभी तो 600 बंद किए हैं, आगे जाकर सबको बंद कर दूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि हमें देश में मदरसा की शिक्षा नहीं चाहिए, हमें डाक्टर और इंजीनियर चाहिए। कहा कि कांग्रेस ने देश के कोने-कोन में छोटे-मोटे बाबर पाल रखे हैं। हमें ऐसा करना है, जैसा अयोध्या में बाबर राज खत्म हुआ, राम राज शुरू हुआ। इन छोटे-मोटे बाबरों को देश से निकालना है।

यह भी पढ़ें: असम में गायक अल्ताफ हुैसन गिरफ्तार, CM सरमा ने कहा- पारंपरिक 'मिया बिहू' के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे बर्दाश्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें