Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar में बड़ा हादसा: यूपी से राजस्थान जा रही 65 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, एक की मौत और 9 घायल

Hisar Accident यूपी से गोगामेड़ी जा रहे 65 लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्राली हिसार में सातरोड के पास पलट गई। जिससे 49 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई और नौ घायल हो गए। ये लोग ट्रैक्टर ट्राली में यूपी के बरेली से गोगामेड़ी जा रहे थे। उत्तर प्रदेश के बरेली के सुकटिया गांव के रहने वाले करीब 65 लोग राजस्थान के गोगामेड़ी में धोक लगाने के लिए जा रहे थे।

By Subhash ChanderEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 08:59 PM (IST)
Hero Image
यूपी से राजस्थान जा रही 65 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, एक की मौत और 9 घायल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिसार, जागरण संवाददाता। Hisar Accident News यूपी से गोगामेड़ी जा रहे 65 लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्राली गांव सातरोड में एक मंदिर के पास पलट गई। जिससे 49 वर्षीय बद्री प्रसाद की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए। घायलों को नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायलों में तीन व पांच साल के दो बच्चे, दो महिलाएं व पांच युवक थे, इन सबको मामूली चोटें आई थीं, प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें अस्पताल से छु्ट्टी दे दी गई।

ये लोग ट्रैक्टर ट्राली में यूपी के बरेली जिला के सुकटिया गांव से गोगामेड़ी राजस्थान जा रहे थे। बद्री प्रसाद के चचेरे भाई इशर सिंह ने बताया कि ट्रैक्टर चालक बद्री प्रसाद का रिश्ते में जीजा लगता है। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया, साथ ही मृतक बद्रीनाथ के भाई को फोन पर हादसे की सूचना दी।

एक सितंबर को ट्रैक्टर-ट्राली में गोगामेड़ी के लिए हुए थे रवाना

उत्तर प्रदेश के बरेली के सुकटिया गांव निवासी करीब 65 लोग राजस्थान के गोगामेड़ी में धोक लगाने जा रहे थे। यह लोग एक सितंबर को सुकटिया से चले थे। ये सभी एक ही परिवार के थे। इनमें चाचा, ताऊ के परिवार से व कुछ रिश्तेदार भी शामिल थे। कुछ लोग ट्रैक्टर चालक के अगल-बगल बैठे थे। साथ ही ट्राली के अंदर भी 60 के करीब सवारियां थीं। जिनमें लगभग 20 बच्चे और 15 महिलाएं थीं।

ये लोग यूपी से दिल्ली होते हुए हिसार पहुंचे थे। हिसार में शनिवार रात तीन बजे के करीब गांव सातरोड में पहुंचने पर शौच आदि के लिए ट्रैक्टर रोक दिया। कुछ देर बाद जब सभी ट्रैक्टर में बैठकर जाने लगे तो सातरोड गांव के पास बने मंदिर के नजदीक सड़क पर बड़ा ब्रेकर होने से ट्रैक्टर आगे नहीं बढ़ा।

चालक ने रेस दी तो ट्रैक्टर आगे से उठ गया और पिछले हिस्से पर खड़ा हो गया। इससे चालक समेत अन्य व्यक्ति गिरकर घायल हो गए। वहीं ट्रैक्टर ट्राली भी ट्रैक्टर की तरफ ही टेढ़ी हो गई। जिससे ट्राली में सवार सभी लोग एक दूसरे के ऊपर आ गिरे। इसी दौरान एक व्यक्ति बद्री प्रसाद ट्राली के नीचे दब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। सदर थाना पुलिस ने स्वजनों के बयान दर्ज करवाए हैं।