Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar: जनसंवाद कार्यक्रम में CM खट्टर की घोषणाएं, गांवों में सुधार के निर्देश; जानें कहां क्‍या होगा विकसित

Hisar News हरियाणा के हिसार में मनोहर लाल ने कई घोषनाएं की हैं। गांव खानपुर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित होने जा रहा है। गांव गुराना की तहसील हांसी से बदलकर बरवाला होगी। वहीं गांव डाटा में सामुदायिक केंद्र और मसूदपुर में परचेज सेंटर खुलने जा रहा है। मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्‍कूलों में नए कमरे और हॉल का निर्माण करने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
जनसंवाद कार्यक्रम में CM खट्टर की घोषणाएं (फाइल फोटो)

हिसार, जागरण संवाददाता: हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल तीन दिनों से हिसार के दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का आखिरी दिन था। सीएम खट्टर ने आज हिसार के गांवों को के हित के लिए कई घोषणाएं की हैं। गांव खानपुर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित होने जा रहा है। गांव गुराना की तहसील हांसी से बदलकर बरवाला होगी। वहीं गांव डाटा में सामुदायिक केंद्र और मसूदपुर में परचेज सेंटर खुलने जा रहा है।

भूमि लेवल सुधार के निर्देश

सीएम मनोहर लाल ने गांव गुराना के प्राथमिक और राजकीय वरिष्‍ठ माध्‍यमिक विद्यालय में भूमि लेवल सुधार के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्‍कूलों में नए कमरे और हॉल का निर्माण किया जाएगा। श्‍मशानघाट में चारदीवारी, रास्‍ते और शेड का निर्माण भी किया जाएगा। सिसाय गांव की पेयजल आपूर्ति को भी भाखड़ा से जोड़ने की घोषणा की गई है।

सीएम का तीन दिवसीय दौरा 

बता दें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीन दिवसीय जन संवाद कार्यक्रम के तहत हिसार के गांव सातरोड़ खास में लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी तथा जमीनी स्तर पर सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी जानकारी ली।

साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नगर निकाय विभाग में जो गांव शामिल हुए उनके खेतों के रास्तों को पक्का करने की पालिसी बनाई जा रही है। इसके साथ गांवों में खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा। आबादी के अनुसार खेल स्टेडियम बनेगी और खिलाड़ी तैयारी होंगे।