Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

जन्माष्टमी पर्व पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने जिले भर में व्यापक प्रबंध किए हैं। 200 से अधिक पुलिस जवान तैनात रहेंगे। मंदिरों के आसपास और भीड़ भरे बाजारों में पीसीआर डायल-112 मोटरसाइकिल राइडर और पैदल गश्त पार्टियां तैनात रहेंगी। एसपी ने बताया कि पुलिस प्रबंध का उद्देश्य कानून व्यवस्था को बनाए रखना यातायात व्यवस्था का सुचारू रूप से संचालन और साम्प्रदायिक सद्भावना को बनाए रखना है।

By Manoj Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 11:04 PM (IST)
Hero Image
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जन्माष्टमी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, हिसार। पुलिस ने जन्माष्टमी पर्व पर सुरक्षा के लिहाज से जिले भर में व्यापक पुलिस प्रबंध किए हैं। एसपी ने जिला के सभी थाना प्रभारियों को कड़ी सतर्कता व चौकसी बरतने के भी निर्देश दिए हैं। सुरक्षा में 200 से पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

जन्माष्टमी के त्योहार को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर समस्त जिला पुलिस जहां सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह अलर्ट है, वहीं मंदिरों के आसपास और भीड़ भरे बाजारों में असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने और उन पर पैनी नजर रखने के लिए पीसीआर, डायल-112 तथा मोटरसाइकिल सवार राइडर व पैदल गश्त पार्टियां तैनात रहेगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा में युवाओं को नहीं मिलेगी फ्री यात्रा, परिवहन निदेशक ने बताई ये बड़ी वजह?

एसपी दीपक सहारन ने कहा कि जन्माष्टमी के पर्व पर पुलिस प्रबंध का उद्देश्य कानून व्यवस्था को बनाए रखना, यातायात व्यवस्था का सुचारू रूप से संचालन और साम्प्रदायिक सद्भावना को बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि मंदिरों के आसपास तथा भीड़ भाड़ वाले बाजारों में गश्त पार्टियों के अलावा सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

उन्होंने बताया कि जिन बाजारों में महिलाओं का ज्यादा आवागमन रहेगा, वहां पर डायल-112 और मोटरसाइकिल राइडर तैनात रहेंगे। सभी बाजारों में जगह-जगह नाकाबंदी कर चैकिंग अभियान चला कर संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: चुनावी रण में दावेदारी ठोक रहे रिटायर्ड नौकरशाह, भाजपा और कांग्रेस बनी पहली पसंद