Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिसार प्रीमियर क्रिकेट लीग का ट्रायल 27 मार्च को, दिनेश बाना भी इस लीग में खेल चुके

सोफिया स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रबंधक प्रशांत ने बताया कि यह लीग अप्रैल माह में आयोजित करवाई जाएगी। अभी इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है। हालांकि इसके लिए खिलाड़ियों का ट्रायल इसी माह यानि मार्च में ही किया जाएगा। इसके लिए 27 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है।

By Manoj KumarEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 10:32 AM (IST)
Hero Image
हिसार प्रीमियर क्रिकेट लीग का 27 मार्च को कैमरी रोड स्थित एकेडमी में ट्रायल होगा।

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार में हिसार प्रीमियर क्रिकेट लीग का आयोजन होगा। लीग के आयोजन शुरू करने से पहले ट्रायल की घोषणा की गई है। यह जानकारी देते हुए सोफिया स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रबंधक प्रशांत ने बताया कि यह लीग अप्रैल माह में आयोजित करवाई जाएगी। अभी इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है। हालांकि इसके लिए खिलाड़ियों का ट्रायल इसी माह यानि मार्च में ही किया जाएगा। इसके लिए 27 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है। इसी तिथि को एकेडमी की ओर से ट्रायल रखा जाएगा। जिसमें निर्धारित आयु वर्ग का कोई भी क्रिकेट खिलाड़ी भाग ले सकता है।

अंडर-15 आयवुर्ग के खिलाड़ियों का होगा ट्रायल

प्रशांत ने कहा कि यह क्रिकेट लीग हिसार के खिलाड़ियों को काफी पसंद आ रही है। पूर्व में खेली गई लीग में खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया था। उन्होंने काफी रुचि दिखाई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए तीसरे सीजन की लीग के लिए ट्रायल की प्रक्रिया शुरु की गई है। जिसके तहत ट्रायल लिया जाएगा। 27 मार्च को कैमरी रोड स्थित एकेडमी में ट्रायल होगा।

खिलाड़ियों का खेल निखारना प्रतियोगिता का उद्देश्य

प्रशांत ने कहा कि हिसार के खिलाड़ियों का खेल निखारना ही हमारा उद्देश्य है। इसी कड़ी में हम अंडर-15 में ट्रायल ले रहे है। ताकि बेस्ट खिलाड़ियों को खेल निखारने का मौका दे। लीग खेलने से खिलाड़ियों का खेल निखरेगा। उन्हें एक ऐसा मंच प्रदान होगा जिस पर वे अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। लीग में चयन किए गए खिलाड़ियों की अलग अलग टीम बनाकर उनके बिच लीग और नाकआउट मैच करवाए जाएंगे ।

लीग में खेल कई खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिला

एकेडमी के कोच के कोच रणवीर जाखड़ ने बताया कि यह हिसार क्रिकेट लीग का तीसरा संस्करण है यह वही लीग है जहां से दिनेश बाना, चिराग कालीरमन, आयुष अग्रवाल, जैसे ,अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं जिन्होंने हिसार का नाम ऊंचे स्तर पर रोशन किया है। रणबीर ने यह भी बताया कि पिछले सीजन में दिनेश बाना भी खेले थे और उनकी उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को विजयी बनाया था। उन्होंने यह भी बताया कि अंडर 15 के बाद अंडर-19 और सीनियर्स का भी एचपीएल करवाई जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें