Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिसार के प्राइवेट स्कूल में हंगामा, पैरेंट्स ने जड़ा ताला; डीन ने नाबालिग छात्रों से की छेड़छाड़...जीरो FIR दर्ज

हिसार में एक निजी स्कूल को विद्यार्थियों के स्वजन ने ताला जड़ दिया। अभिभावकों ने साढ़े सात बजे स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। वहीं स्कूल प्रशासन ने स्वजन को आश्वासन दिया कि डीन को निलंबित कर दिया है। विद्यार्थियों के स्वजन ने आरोप लगाया कि इस स्कूल के डीन ने बच्चों को टूर के दौरान नशीली दवाई खिलाई। जब वे बेसुध हुए तो उनके साथ अश्लील हरकत की।

By Edited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 12:58 PM (IST)
Hero Image
हिसार के प्राइवेट स्कूल में हंगामा, पैरेंट्स ने जड़ा ताला; डीन ने नाबालिग छात्रों से की छेड़छाड़...जीरो FIR दर्ज

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा के हिसार में एक निजी स्कूल को विद्यार्थियों के स्वजन ने ताला जड़ दिया। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे स्कूल के गेट पर विद्यार्थियों के साथ स्वजन एकत्रित हुए। साढ़े सात बजे स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन और डीएसपी विनोद शंकर मौके पर पहुंचे।

डीन को निलंबित करने का दिया आश्ववासन

स्कूल प्रशासन ने स्वजन को आश्वासन दिया कि डीन को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा स्कूल प्रशासन अपने स्तर पुलिस और सीबीएससी को भी उचित कार्रवाई के लिए लिखेगा। सिविल लाइन थाना पुलिस ने हिसार में आइपीसी की धारा 328, 34 व 506 और पोक्सो एक्ट की धारा 10 के तहत स्कूल के डीन व डायरेक्टर के खिलाफ जीरो एफआइआर दर्ज की है।

डीन ने नशे की दवाई खिलाकर की बच्चों के साथ अश्लील हरकत

डायरेक्टर पूर्व मंत्री की पत्नी है। विद्यार्थियों के स्वजन ने आरोप लगाया कि इस स्कूल के डीन ने बच्चों को टूर के दौरान नशीली दवाई खिलाई। जब वे बेसुध हुए तो उनके साथ अश्लील हरकत की। स्कूल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन को इस संबंध में अगवत करवाया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बच्चों के बिस्तर में घुसकर की छेड़खानी

स्कूल का टूर 28 अक्टूबर को राजस्थान के लिए रवाना हुआ। स्कूल के कुल 71 बच्चे पिकनिक में गए थे। साथ में छह महिला और चार पुरुष शिक्षक भी थे। उनके साथ आरोपी डीन भी गया था। आरोप है कि शाम होते-होते उसने बस में ही बच्चों से छेड़छाड़ शुरू कर दी।

डीन ने बच्चों को गलत नीयत से छुआ

नाबालिग बच्चों को गलत नीयत से छूने लगा। रात करीब 10-11 बजे वह बच्चों के केबिन में गया। उस केबिन में दो बच्चे थे। दोनों के साथ गलत नीयत से छेड़छाड़ करने लगा। फिर 29 अक्टूबर को होटल में रुके। तब भी रात करीब 10-11 बजे वह बच्चों के कमरे में घुस गया।

डीन ने बच्चों को दी नशीली दवाईयां 

वह बच्चों के बिस्तर में घुसकर छेड़खानी करने लगा। तब बच्चों ने कहा कि हमारी तबीयत खराब है। हम थके हुए हैं। उसने चार बच्चों को कोई नशीली दवा दे दी। जिससे कुछ बच्चे बेहोश हो गए। जो बच्चे होश में थे, वह देख रहे थे कि डीन बिस्तर में उनके साथ उल्टी-सीधी हरकत कर रहा था। नशीली दवा से तीन बच्चों की हालत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल ले गए।

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब 18 साल से कम उम्र के युवाओं को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी; पढ़ें क्या है नया नियम

महिला आयोग की चेयरमैन ने क्या कहा? 

स्वजन के बयान पर जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला उदयपुर का है और एफआईआर वहां ट्रांसफर की जाएगी। राजस्थान पुलिस ही मामले में अगली कार्रवाई करेगी। चेयरमैन महिला आयोग की रेनू भाटिया ने क्या कहा कि  मामला शुक्रवार दोपहर बाद संज्ञान में आया है। हिसार एसपी से पूरे मामले की डिटेल मांगी गई है। अगर शिक्षा जगत के लोग ऐसी शर्मनाक हरकत करेंगे तो बच्चों के भविष्य का क्या होगा। इससे पहले जींद में भी बच्चों के साथ शर्मनाक हरकत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- गैस चैंबर बना हरियाणा, झज्जर में GRAPE-3 की चल रही पाबंदियां; डीसी ने प्रदूषण को रोकने के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दिया निर्देश