Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 'बीजेपी सरकार कितना भागेगी, देना पड़ेगा जवाब', MP दीपेंद्र हुड्डा ने कुशासन पर पूछे सवाल

सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) ने उकलाना विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत पदयात्रा शुरू की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के 10 साल के कुशासन के खिलाफ सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 119 महीनों में कुछ काम नहीं किया आखिर एक महीने में क्या कर लेगी। बीजेपी सरकार कितना भागेगी आखिर उसको जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा।

By Kuldeep Singh Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कुशासन पर पूछे सवाल (फाइल फोटो)।

संवाद सहयोगी, उकलाना। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मंगलवार को उकलाना विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत पदयात्रा कर भाजपा के 10 साल के कुशासन के खिलाफ सवाल पूछे। पदयात्रा अग्रवाल सेवा सदन से बस स्टैंड, गोल मंडी, पुरानी मंडी होते हुए गीता भवन मंदिर के सामने तक हुई।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 119 महीनों में कुछ नहीं किया, आखिरी एक महीने में क्या कर लेगी। भाजपा की घोषणाएं इस बात का सबूत है कि 10 साल तक उसने जन-विरोधी काम किए। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस के 15 सवालों का इसलिए जवाब नहीं दे रही, क्योंकि उसके पास जवाब है ही नहीं।

400 पार के नारे की निकाल दी हवा

सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी के 400 पार के नारे की हवा निकाल दी। जिस प्रकार हरियाणा में अल्पमत की सरकार है। अब केंद्र में भी अल्पमत की सरकार चल रही है। उनके साथ सांसद जय प्रकाश, हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग दास गर्ग, श्याम सुंदर बंसल, विनोद गोयल, बाबूराम सिंगल, मुरलीधर शर्मा, अमित गोयल, अनूप सिंह, नरेंद्र खैरी, सूरजमल, नरेंद्र लितानी, वीरेंद्र नैन, मदन सरपंच सुधीर सर्राफ, सुमित सर्राफ, विजेंद्र कपूर धर्मवीर गोयत सहित अन्य उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Ram Rahim: पैरोल और फरलो में क्या है अंतर? सात सालों में गुरमीत को 11 बार मिली जेल से छुट्टी; पढ़ें कब-कब आया बाहर

गरीबों की सारी योजनाएं बंद करा दी

बीजेपी सरकार ने गरीबों की सारी योजनाएं बंद करा दी। 100 गज के प्लाट, इंदिरा आवास योजना, पीने के पानी की टंकी, मुफ्त पानी कनेक्शन, टोंटी देना तो दूर की बात लोगों को पानी के बिल पकड़ा दिए। हरियाणा की जनता को पोर्टल, फैमिली आइडी, पीपीपी में उलझा दिया और लाइन में खड़ा करा दिया। एससी, ओबीसी समाज के अधिकारों को कुचलने वाली भाजपा सरकार ने हरियाणा में दो लाख पक्की नौकरियों को समाप्त कर दिया। बीजेपी ने किसान, मजदूर, व्यापारी,कर्मचारी, खिलाड़ियों, सरपंच, आंगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्कर समेत अपने हक की आवाज उठाने वाले हर वर्ग पर लाठीचार्ज किया।

खेल बजट के साथ भेदभाव

न्याय मांग रही ओलंपिक पदक जीतने वाली खिलाड़ी बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। खेल बजट तक में हरियाणा की अनदेखी की भेदभाव किया। ओलंपिक में देश के 117 में से 24 खिलाड़ी हरियाणा के थे, देश को मिले 6 में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीत। 2200 रुपये करोड़ के खेल बजट में हरियाणा को सिर्फ 65 करोड़ का बजट दिया, जबकि गुजरात को 600 करोड़ तो यूपी को 500 करोड़ बजट दिया।

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: हरियाणा में बनेगी तीसरी बार भाजपा सरकार? BJP प्रदेश अध्यक्ष बड़ौली का दावा