Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar: आदमपुर की शाही शादी में जुटेंगे लाखों मेहमान, पूर्व सीएम भजनलाल के पौते और कुलदीप बिश्नोई के दोनों बेटों की निकलेगी बारात

पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजन लाल के पौत्र और कुलदीप बिश्नोई के बेटों की शादी के लिए आदमपुर में खास तैयारियां चल रही है। विधायक भव्य बिश्नोई और चैतन्य बिश्नोई की शादी पर 26 दिसंबर को आदमपुर की अनाज मंडी में दावत का कार्यक्रम रखा गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आदमपुर हलके के गांवों में घर-घर निमंत्रण कार्ड बांटे जा रहे हैं। करीब चार लाख लोगों के खाने की व्यवस्था की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 09:27 AM (IST)
Hero Image
कुलदीप बिश्नोई के बेटे विधायक भव्य बिश्नोई अपनी होने वाली दुल्हनियां के साथ।

अमित गोयल, मंडी आदमपुर। पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजन लाल(Former CM Bhajan lal) के पौत्र और कुलदीप बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi) के बेटों की शादी के लिए आदमपुर में खास तैयारियां चल रही है। विधायक भव्य बिश्नोई(MLA Bhavya Bishnoi) और चैतन्य बिश्नोई की शादी पर 26 दिसंबर को आदमपुर की अनाज मंडी में प्रीतिभोज कार्यक्रम रखा गया है।

इसके लिए पूरी अनाज मंडी को कवर किया गया है। अनाज मंडी में दोनों शेड के नीचे विशाल टैंट लगाया जा रहा है और रैली के मंच पर दुल्हा-दुल्हन का स्टेज लगेगा। लाखों मेहमानों के लिए बिश्नोई धर्मशाला में पकवान बनाए जा रहे हैं।

मेहमानों के लिए आदमपुर का मशहूर देशी घी का हलवा और चुरमे के अलावा गुलाब जामुन, बेसन की बर्फी, बालु साही, कढ़ी, रोटी सहित अनेक पकवान बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana: 'पुलिस अंकल मेरी मम्मी मुझे ठंडे पानी से नहला रही है, आकर गिरफ्तार कर लो', डायल 112 पर आई मासूम फरिया

कार्यकर्ताओं ने घर-घर बांटे निमंत्रण कार्ड

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आदमपुर हलके के गांवों में घर-घर निमंत्रण कार्ड बांटे जा रहे हैं। इसके लिए बाकायदा कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई गई है। नवदंपति विधायक भव्य बिश्नोई व परी बिश्नोई और चैतन्य बिश्नोई व सृष्टि अरोड़ा को आशीर्वाद देने के लिए स्थानीय लोगों के अलावा अनेक मंत्री व विधायक शिरकत करेंगे।

चंद्रमोहन व कुलदीप बिश्नोई की शादी के बाद फिर सजा आदमपुर

इससे पहले आदमपुर में पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई व पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई की शादी में भव्य सजावट की गई थी। उस समय करीब एक लाख लोगों ने देशी घी में बने पकवानों का जायका चखा था। ये दोनों कार्यक्रम रात के समय आयोजित किए गए थे।

अब वर्षों बाद कुलदीप बिश्नोई के बेटों की शादी में आदमपुर सजकर तैयार हो रहा है। इस बार दावत दिन के समय रखी गई हैं। इस दावत में करीब चार लाख लोगों के खाने की व्यवस्था की जा रही हैं। इसके लिए आठ दिसंबर से ही अनाज मंडी में टैंट लगने का काम आरंभ हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather: पहाड़ों से आ रही हवा ने बढ़ाई ठिठुरन, मैदानी इलाकों में तापमान में आई कमी; मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट